197 teachers' December salary halted
Representative Pic

    Loading

    बुलढाना. जिले में शाला शुरू होने से पहले ही एक चौकाने वाली जानकारी सामने आई है. शहर के अरजन खिमजी नेशनल हाईस्कूल के 22 शिक्षकों की रिपोर्ट एक ही समय में कोरोना पाजिटिव मिली है. इस समाचार की पुष्टि स्कूल के प्राचार्य की ओर से की गयी है. अन्य शिक्षकों और कर्मचारियों की रिपोर्ट आना बाकी है. राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में अभी कमी नहीं आई है. इसलिए, राज्य सरकार ने कुछ प्रतिबंध लगाए हैं. कोरोना संक्रमण को देखते हुए शिक्षा विभाग ने भी स्कूलों को ऑनलाइन लेने का आदेश दिया गया था.

    हालांकि, शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा था कि स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार स्कूल को फिर से खोला जाएगा. इसे देखते हुए खामगांव स्थित नेशनल हाईस्कूल के करीब 90 शिक्षकों और स्टाफ ने कोरोना टेस्ट किया था. जिसमें से 22 शिक्षकों की रिपोर्ट पाजिटिव मिलने की जानकारी सामने आयी है. जिससे स्कूल में छात्रों और अभिभावकों के बीच तनाव बढ़ गया है. क्या इन 22 शिक्षकों के अलावा कोई और भी कोरोना की चपेट में आया है? इसकी जांच के लिए स्कूल के अन्य स्टाफ का भी कोरोना टेस्ट कराया गया है.

    यह शहर का सबसे बड़ा स्कूल है और इसमें पहली से 12वीं कक्षा के कुल 5,500 छात्र और 150 शिक्षक हैं. कल से यानी 28 जनवरी से सभी स्कूल जिलाधकारी के आदेशानुसार कोरोना के नियमों का पालन करते हुए शुरू किए जा रहे हैं. लेकिन इस बीच जब इस स्कूल के कुछ शिक्षकों ने कोरोना का परीक्षण किया, तो 35 में से 22 शिक्षकों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव मिली है जिससे खलबली मची है.

    फिलहाल 195 और शिक्षकों की कोरोना जांच रिपोर्ट पेंडिंग है. जिससे कल से स्कूल कैसे शुरू करें? ऐसा सवाल उठा है? अगर एक ही स्कूल में इतने सारे शिक्षक कोरोरा पाजिटिव हैं, तो बच्चों की सुरक्षा का क्या? ऐसा सवाल उठा है.

    शिक्षकों को क्वारंटाइन करने का निर्देश

    28 जनवरी से स्कूल शुरू करने के सरकार के आदेश के अनुसार स्कूल के 90 से अधिक शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को कोरोना टेस्ट करने का निर्देश दिया गया था. अब तक 22 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और शिक्षकों को क्वारंटीन रहने के निर्देश दिए गए हैं. स्कूल की प्रधानाध्यापिका रवीना शाह ने जानकारी दी है कि स्कूल ऑनलाइन जारी रहेगा.