Uddhav-Thackeray

    Loading

    बुलढाना. हमने जब राष्ट्रवादी कांग्रेस के साथ मिलकर महाविकास आघाड़ी की स्थापना की थी तो विरोधियों ने यह आरोप किया था कि हमने हिंदुत्व के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी की. आप ही बताएं क्या कांग्रेस राष्ट्रवादी वाले जय हिंद नहीं कहते, भारत माता की जय नहीं कहते, क्या वह इस देश के लोग नहीं है, क्या वह हिंदुत्व नहीं है, हमने हिंदुत्व नहीं छोड़ा है. जब औरंगाबाद का नामांतरण करने का अवसर आया तो प्रस्ताव पर सबसे पहले कांग्रेस और राष्ट्रवादी ने सहमति दी.

    बताएं हमने हिंदुत्व कहां छोड़ा यह सवाल उद्धव ठाकरे ने किया. चिखली में आयोजित किसान सम्मान यात्रा में उपस्थितों को संबोधित कर रहे थे. यह सभा चिखली के तहसील क्रीड़ा संकुल में दोपहर 4 बजे प्रारंभ की गई. इस समय शिवसेना के संजय राऊत, अंबादास दानवे, जालंधर बुधवत आदि उपस्थित थे.  

    आरोप करते हुए उन्होंने कहा भाजपा हिंदुत्व का आधार लेकर दूसरों पर निशाना साधती है. जब कश्मीर में भाजपा ने महबूबा मुफ्ती से हाथ मिलाया था. तो क्या वह हिंदुत्व था, भाजपा सरकार केवल झूठ के आधार पर ही सरकार चला रही है. किसानों की समस्याओं पर चर्चा करते हुए उद्धव ठाकरे ने किसानों को मार्गदर्शन किया. उन्होंने किसानों को आहवान किया है कि किसानों में ताकत क्या होती है, यह आप भूलो मत, ना उम्मीद न हो किसानों के हाथों में बहुत ज्यादा ताकत होती है.

    कुछ समय पूर्व दिल्ली में किसानों ने केंद्र सरकार को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. किसान सरकार के सामने नहीं झुका बल्कि मस्त वालों सरकार को किसान ने झुकाया है. यह ताकत किसान की है, इसलिए किसान ना उम्मीद न हो मैं यदि मुख्यमंत्री होता तो आज राज्य के किसानों पर आत्महत्या करने का समय नहीं आता, किसानों को चाहिए कि याद रखें छत्रपति शिवाजी महाराज ने हमें लड़ने के लिए सिखाया है, रोने के लिए नहीं, आज शिवसेना जो भी कुछ है वह आपके कारण ही है. इन दिनों भाजपा के साथ जो गुट सत्ता में बैठा है वह सत्ता केवल झूठ बोल कर चला रहा है.

    इन लोगों ने शिवसेना के साथ गद्दारी की फिर भी मैं तुम्हारे सामने खड़ा हूं, वह केवल तुम्हारे प्रेम की वजह से भाजपा सरकार एक ओर कहती है कि वह छत्रपति शिवाजी महाराज की तलवार विदेश से लेकर आएंगे, छत्रपति शिवाजी महाराज के सम्मान की बात करते हैं, और दूसरी ओर उनका ही राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रति आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हैं. महाराष्ट्र के लोगों के भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं. बार-बार महाराष्ट्र पर तंज कसते हैं. यह भाजपा का कैसा हिंदुत्व है. यह केवल नाम का हिंदुत्व है. यह लोग महाराष्ट्र के टुकड़े करने का प्रयास कर रहे हैं. यह आरोप भी उद्धव ठाकरे ने किया.

    खेत में हेलीकॉप्टर से जाने वाला मुख्यमंत्री दिखाएं 1 लाख पाए 

    दिवाली के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री अपने खेत में गए थे. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. जिसमें देखने को मिल रहा है कि राज्य के मुख्यमंत्री एक किसान है और वह अपने खेत में जा रहे हैं. किंतु खेत में जाने के लिए वह हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं. खेत में हेलीकॉप्टर से जाने वाला कोई किसान आपने देखा है. कोई भी मुझे किसान जो हेलीकॉप्टर से अपने खेत जा रहा है वह दिखाएं व 1 लाख रु. पाए. राज्य का कोई भी किसान अपने खेत में पैदल जाता है या बैलगाड़ी से जाता है लेकिन हेलीकॉप्टर से कभी नहीं जाता. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि ऐसा भी दिन महाराष्ट्र में आए और सभी किसान हेलीकॉप्टर से जाएं. 

    गद्दारों का नाम इतिहास में लिखा जाएगा 

    50 खोको के लेकर यह गद्दार भाजपा के साथ चले गए, आज यह लोग कहीं भी जाते हैं तो लोग कहते हैं कि खोके वाले आ गए, इन लोगों के माथे पर गद्दारी का कलंक लग चुका है. जो कोई भी नहीं मिटा सकता. गद्दारों को माफी नहीं मिलेगी, हमने खून का पानी कर इन गद्दारों को दिल्ली तक पहुंचाया किंतु इन्होंने निष्ठा भूलकर इस खून को पानी साबित कर दिया.