ठंडे पानी की कैन या जार, स्वास्थ्य के लिए कितनी लाभदायक!

    Loading

    • निर्भिक होकर शुरू है पानी की बिक्री

    खामगांव. शहर एवं तहसील में बड़े प्रमाण पर विभिन्न प्रतिष्ठान, विवाह समारोह, जन्मदिन समारोह के साथ साथ घरों में ठंडे पानी की कैन या जार के माध्यम से पेयजल उपलब्ध करने का व्यवसाय शुरू है. लेकिन यह पानी शुध्द एवं शरीर को कितना लाभदायक है, इसकी जांच करने की ओर आरओ प्लांट मालिक अनदेखी करते नजर आते हैं. स्थानीय स्वराज्य संस्थाओं ने इस ओर ध्यान देकर संबंधितों के लाइसेन्स की जांच करने की जरूरत है. क्यों कि यह नागरिकों के स्वास्थ्य का मामला है. 

    राष्ट्रीय भूजल सर्वेक्षण एवं खाद्य एवं औषधि विभाग के अनापत्ति प्रमाण पत्र के बिना ठंडे पानी की कैन या जार की आपूर्ति नहीं की जा सकती है, ऐसा नियम होकर भी शहर एवं तहसील के कई स्थानों पर इस पानी की बिक्री हो रही हैं. शुध्द पानी के नाम पर बड़े पैमाने पर यह व्यवसाय बढ़ता जा रहा हैं. लेकिन इस ओर संबंधितों द्वारा नजर नहीं रखी जा रही है.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार कई लोगों ने बिना अनुमति के कारोबार शुरू कर दिया है. ठंडे और शुद्ध जल की गारंटी देकर आम नागरिकों की जिंदगी से खिलवाड़ कर निर्भिक होकर पानी की बिक्री शुरू है. यदि इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है, तो नागरिकों को विभिन्न बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है.