थैलेसीमिया ग्रस्त बालकों की मदद के लिए आगे आए, मान्यवरों का समाज के सभी घटकों को आहवान

    Loading

    नांदुरा. थैलेसीमिया यह रक्त से संबंधित एक ऐसी बीमारी हैं, जिसमें मरीज के शरीर में रक्त की निर्मिति बंद हो जाती है. जिस कारण उन्हें दूसरों के रक्त पर निर्भर रहना पड़ता हैं. शहर एवं तहसील में ऐसे करीब 15 बालक ए‌वं बालिकाएं इस बीमारी से ग्रसित हैं. जिसे ध्यान में रखते हुए चंद्रशेखर आजाद क्रीडा एवं व्यायाम प्रसारक मंडल की ओर से 6 सितंबर को सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज सभागृह (न.प. टाऊन हॉल) में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है.

    इस रक्तदान शिविर में सभी को धर्म, पंथ, जातिभेद भुलाकर थैलेसीमिया ग्रस्त बालकों की मदद के लिए आगे आना चाहिए, यह आहवान गुरूदेव सेवाश्रम के आचार्य हरि वेरुलकर, विधायक राजेश एकडे एवं खंडोबा भवानी मंदिर के बलीराम महाराज ढोले ने किया.

    धर्म, पंथ, जात-पात को भुलाकर थैलेसीमिया पीड़ित मासूम बच्चों के लिए रक्तदान करें, आपको धार्मिक, राष्ट्रीय, सामाजिक कार्य करने का पुण्य मिलेगा.

    -आचार्य वेरुलकर गुरूजी

    इस वर्ष के गणेशोत्सव में युवकों ने थैलेसीमिया प्रभावित बच्चों के लिए रक्तदान कर सामाजिक जागरूकता को बढ़ावा देकर स्वास्थ्य उत्सव मनाएं

    -विधायक राजेश एकडे

    रक्तदान सबसे बड़ा दान है. अपने रक्‍त से किसी की जान बचती है तो इससे बड़ा कोई पुण्य नहीं है.इसलिए समाज के सभी सदस्यों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए.

    -बलीराम महाराज ढोले (खंडोबा भवानी मंदिर, वसाडी बु.)