शहर में भारी यातायात की समस्या, वाहन धारकों को परेशानी

    खामगांव. भारी यातायात के कारण शहर की यातायात बाधित हो रही हैं. उसी तरह शहर में जगह, जगह हो रही यातायात बाधित के कारण वाहन धारकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं. इस ओर संबंधित विभाग ने ध्यान देने की आवश्यकता हैं. 

    शहर में विविध कामों के लिए आने जानेवालों की संख्या अधिक हैं. इसके सिवाए शहर में महाविद्यालय, विद्यालय, प्राथमिक स्कूल, कांवेंट हैं. हजारों से अधिक विद्यार्थी साइकिल से स्कूल, महाविद्यालय में जाते हैं. स्कूल शुरू होने के पहले व अवकाश के समय इन भारी वाहनों के कारण यातायात प्रभावित होती हैं. आज की स्थिति में कोरोना से कुछ शैक्षणिक प्रतिष्ठान बंद हैं. अन्यथा यह दिक्कतें और बढ़ सकती थी. लेकिन स्कूल शुरू होते ही यह समस्या बहुत गंभीर हो जाएगी.

    शहर में वाहनों की संख्या भी दिन ब दिन बढ़ती जा रही हैं. लेकिन रास्ते अपना अस्तित्व खो चुके हैं. कई जगह अतिक्रमण के कारण यातायात की समस्या गंभीर हुई हैं. कई दूकानदारों ने दूकान के सामने रास्ते के बाजू शेड खड़ा कर दूकान लगाए हैं.

    जिस कारण रास्ते संकरें हुए हैं. उसी में बड़े व्यापारियों के भारी वाहन शहर में आते हैं. वाहनों से साहित्य उतराने के लिए बहुत समय लग जाता हैं. जिस कारण शहर की यातायात बाधित हो जाती हैं. यह भारी वाहनों की यातायात बंद की जाए, ऐसी मांग हो रही हैं.