PTI Photo (File )
PTI Photo (File )

    Loading

    खामगांव. विगत दो वर्षों की समयावधि में कोरोना के कारण कई परिवार के मुख्य व्यक्तियों की मौत हुई है. जिस कारण कई परिवारों पर भुखमरी की नौबत आई है तो कुछ परिवार के माता, पिता दोनों का निधन हो गया है. जिस कारण उनके बच्चे अनाथ हुए है. ऐसे बच्चों का पता लगाकर उन्हें सभी सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए मिशन वात्सल्य शुरू किया गया है.

    इस मिशन के अंतर्गत तहसील स्तरीय समिति के अध्यक्ष के तौर पर तहसीलदार अतुल पाटोले ने विविध यंत्रणा को निर्देश देकर उस परिवार को आधार देने का प्रयास शुरू किया हैं. कोरोना के दौरान अनेक नागरिकों की मौत हुई हैं, जिसमें बुलढाना जिले के कई परिवारों का समावेश हैं. तो खामगांव तहसील के 112 परिवार के मुख्य व्यक्तियों की मौत हुई हैं. तो दो परिवार के मां, पिता दोनों का भी निधन हुआ हैं.

    इन सभी 114 परिवार तक यंत्रणा ने पहुंचकर उन्हें सभी योजनाओं का लाभ दें, जिसके लिए मिशन वात्सल्य चलाया जाएगा. विविध विभाग के प्रमुख अधिकारी की बैठक उसके लिए तहसीलदार पाटोले ने ली हैं, उसी तरह उन्हें उपाययोजनाओं का पत्र भी दिया हैं. साथ ही महिला एवं बाल विकास प्रकल्प अधिकारी राजेश वाघ व्दारा भी इन परिवार को विविध स्तर से सहयोग करने के लिए प्रयास चल रहा हैं.