मनसे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने दबोचा, नितिन सरदेसाई भी हिरासत में

    Loading

    बुलढाना. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सावरकर को लेकर दिए गए बयान से राज्य में माहौल गरमा गया है. राहुल गांधी की भव्य सभा शुक्रवार को शेगांव में आयोजित की गई थी. इस यात्रा में पहुंचनेवाले सांसद राहुल गांधी को काले झंडे दिखाकर निषेध करने के लिए निकली मनसे की टीम को पुलिस ने चिखली में ही दबोच लिया. इस दौरान पुलिस ने नितिन सरदेसाई को हिरासत में लिया है. जिसके कारण कार्यकर्ताओं ने सड़क पर ही बैठकर धरना शुरु कर दिया. 

    सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान के बाद से राज्य में माहौल गरमा गया है. भाजपा, मनसे और शिंदे समूह ने राहुल गांधी के बयान की निंदा की. शुक्रवार को भारत जोड़ों यात्रा में राहुल गांधी को मनसे के कार्यकर्ताओं द्वारा काले झंडे दिखाए जाने वाले थे. लेकिन इस बात की भनक पुलिस को लग गई. जिसके कारण पुलिस ने चिखली में मनसे की टीम को रोककर लिया. भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत अकोला के कुपत, बालापुर से सुबह छह बजे हुई.

    जुलूस बुलढाना जिले में प्रवेश करने के बाद दोपहर के सत्र में शाम 4 बजे शेगांव में गजानन महाराज के दर्शन करने के बाद राहुल गांधी की जनसभा शुरू होने वाली थी. इस सभा में राहुल गांधी को काले झंडे दिखाए जाने के आदेश मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने मनसे कार्यकर्ताओं को दिए थे. जिसके अनुसार राज्य भर से कार्यकर्ता शेगांव के लिए पहुंचे थे. पुलिस ने मनसे सैनिकों के काफिले को चिखली में ही रोक दिया. इस बीच, पुलिस ने मनसे नेता नितिन सरदेसाई, अविनाश जाधव और अन्य मनसे कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया.