Stamp Paper
Representational Pic

    Loading

    खामगांव. तहसील कार्यालय में तहसीलदार समेत दो नायब तहसीलदार का कामकाज भी प्रभारी के भरोसे पर चल रहा हैं. जिस कारण महत्वपूर्ण कागजात मिलने में देरी हो रही हैं. तहसील कार्यालय के रिक्त पदों के कारण छात्रों समेत नागरिकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं. 

    कोरोना से दसवीं तथा बारहवीं के नतिजे मूल्यमापन के आधार पर घोषित होने के बाद आगे के प्रवेश के लिए छात्रों की भागदौड़ चल रही हैं. जिसके लिए उन्हें आय का दाखिला, नॉन क्रिमिलियर प्रमाण पत्र, अधिवास प्रमाण पत्र आदि महत्वपूर्ण दाखिलों की आवश्यकता हैं. जिसके लिए उन्होंने मामले महाईसेवा केंद्र के जरिए तहसील कार्यालय में दाखिल किए हैं. लेकिन तहसील कार्यालय में पूरे समय तक तहसीलदार न होने कारण दाखिलों पर हस्ताक्षर मिलने में दिक्कतें आ रही हैं.

    तहसीलदार पद का प्रभार नांदूरा के तहसीलदार राहुल तायडे के पास हैं. वहां की जिम्मेदारी संभालकर उन्हें खामगांव तहसील कार्यालय का काम देखना पड़ता हैं. जिस के चलते वे अपना पूरा समय नहीं दे सकतें है. ऐसी ही स्थिति नायब तहसीलदार के संबंध में हैं. यहां चार नायब तहसीलदार के पद हैं. जिसमें से दो नायब तहसीलदार कार्यरत हैं दो नायब तहसीलदार पद का जिम्मा अव्वल कारकून पर हैं. जिस के चलते नागरिकों समेत छात्रों को दाखिले मिलने में देरी होकर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं. 

    रिक्त पदों से कार्यरत अधिकारियों पर काम का बोझ  

    तहसील कार्यालय के महत्वपूर्ण अधिकारियों के पद रिक्त हैं. जिस कारण उनके काम का जिम्मा आदि अधिकारियो को दिया गया हैं. उन्हें अपने काम संभालकर अतिरिक्त जिम्मेदारी भी देखनी पड़ती हैं. जिस के चलते कार्यरत अधिकारियों पर काम का बोझ बढ़ गया हैं.

    तहसील कार्यालय में तहसीलदार व दो नायब तहसीलदार के पद रिक्त हैं. यह पद भरने के लिए वरिष्ठस्तर पर प्रस्ताव भेजा गया हैं. नागरिकों के काम प्रलंबित ना रहें. जिसके लिए इन पदों का जिम्मा आदि अधिकारियों को दिया गया हैं.- डा. राजेंद्र जाधव,उप विभागीय अधिकारी, खामगांव.