File Photo
File Photo

    Loading

    खामगांव. घर पर अकेली देख सवतेले पिता ने 17 वर्षीय नाबालिग बेटी से दुष्कर्म करने से वह गर्भवती हुई. यह घटना पुणे के विश्रातवाडी परिसर के गणेश नगर में उजागर हुई. इस बीच लड़की की मां ने उसे पुणे से अकोला लाते समय सफर में ही लड़की की प्रसुती हुई. जिसमें उक्त लड़की ने एक बेटे को जन्म दिया. इस प्रकरण में खामगांव पुलिस थाने में मां की शिकायत पर सवतेले पिता के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुणे की विश्रात वाडी परिसर के गणेश नगर में रहने वाली पीडिता 17 वर्षीय नाबालिग लड़की की मां ने दूसरी शादी की. वह इस परिसर में किराए के रूम में रहती हैं. इस बीच 38 वर्षीय सवतेले पिता ने नाबालिक बेटी से 1 जनवरी से 9 सितंबर के बीच दुष्कर्म किया. यह घटना किसी को पता नहीं थी. सवतेले पिता के दुष्कर्म करने से उक्त नाबालिग गर्भवती रही.

    इस बीच लड़की के पेट में दर्द होने से उसके मां ने उसे पुणे के अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल किया. इस समय पुणे के जीवन अस्पताल में लड़की की सोनाग्राफी करने पर वह साढे सात माह की गर्भवती होने का पता चला. मां के पूछने पर नाबालिग ने सवतेले पिता ने उसके साथ दुष्कर्म करने की बात कही. लेकिन मां ने पुलिस थाने में न जाते हुए उसे अकोला के अपने रिश्तेदारों को जानकारी दी और 12 सितम्बर को पीड़िता को लेकर अकोला में आने के लिए निकली.

    ट्रेन से अकोला आते समय लड़की के पेट में दर्द होने लगा. जिस कारण उक्त बालिका की मां ने उसे नांदुरा में उतार कर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखल किया. प्रकरण की गंभीरता को देख स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारियों ने लड़की को खामगांव के सामान्य अस्पताल के लिए रेफर किया. उक्त बालिका को नांदुरा से खामगांव लेकर जाते समय रास्ते में ही नाबालिग ने एक बेटे को जन्म दिया. सामान्य अस्पताल में आने के बाद लड़की को दाखिल किया गया.

    सामान्य अस्पताल के डाक्टरों ने खामगांव शहर पुलिस को जानकारी दी. घटना की जानकारी मिलते ही शहर पुलिस सहायक पुलिस निरीक्षक पांडूरंग इंगले ने अस्पताल में जाकर जांच की और पीडिता की मां की शिकायत पर सवतेले पिता के खिलाफ पोस्को सहित दुष्कर्म का मामला दर्ज किया. आगे की जांच एपीआई पांडुरंग इंगले कर रहे हैं. उक्त घटना पुणे में घटी होने से यह मामला पुणे पुलिस की ओर वर्ग किया गया है.