2 arrested in cheating case
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

संग्रामपुर. तहसील के पातुर्डा स्थित सीएससी सेंटर चालक केतन चांडक इनकी ओर से करिबन 3५७ किसानों ने वर्ष २०१८ में फसल बीमा निकाला था. जिसकी रकम सीएससी सेंटर चालक ने हड़पने की बात सामने आने पर इस मामले

संग्रामपुर. तहसील के पातुर्डा स्थित सीएससी सेंटर चालक केतन चांडक इनकी ओर से करिबन 3५७ किसानों ने वर्ष २०१८ में फसल बीमा निकाला था. जिसकी रकम सीएससी सेंटर चालक ने हड़पने की बात सामने आने पर इस मामले में कार्रवाई करने की मांग को लेकर तहसील कार्यालय, तहसील कृषि अधिकारी व तामगांव पुलिस थाने में निवेदन व्दारा शिकायत की गयी. किंतु सभी ने इसे नजरअंदाज किया. इसलिए ६ दिसम्बर को टाकली पंच के अमोल सुरेश इंगले की खेत में छत्रपति शिवाजी महाराज व डा.बाबासाहब अम्बेडकर की प्रतिमा का पूजन कर पीड़ित किसानों ने अनशन शुरू किया है. शेतकरी संगठन के जिलाध्यक्ष के मार्गदर्शन में किसान निलेश इंगले, गजानन वाकडे, अनिरुध्द इंगले, जनार्दन इंगले, शामसुंदर इंगले, एकनाथ इंगले, सुरेश इंगले समेत किसान इस अनशन में शामिल हुए.

दरमियान शेतकरी संगठन के रमेश बानाईत व अनशनकर्ता किसानों को राजस्व विभाग की ओर से लिखित रूप से आश्वासन देकर अनशन वापस लेने की बिनती की गयी है. पत्र में लिखा है कि, फसल बीमा धोखाधड़ी मामले में शीघ्र कार्रवाई किए जाने की बात कही है. इस पत्र पर मंडल अधिकारी उकर्डे, कृषि सहायक एम.डी.मोहीते, एस.डी.गाडेकर इनके हस्ताक्षर है. इस आश्वासन से किसानों ने अनशन का समापन किया.