Suicide
File Photo

    Loading

    • 3 पर मामला दर्ज

    बुलढाना. लड़का, लड़की एक दूसरे को पसंद करने के बाद तारीख तय की गई. तय तारीख पर विवाह भी संपन्न हुआ किंतु विवाह के दूसरे ही दिन दुल्हन ने शौच को जाने का बहाना बनाते हुए फरार हो गई. घटना के बाद ठगी होने की जानकारी मिलते ही दूल्हे की ओर से रिश्ता जोड़ने वाले व्यक्ति ने दुल्हन की ओर से रिश्ता लाने वाले को विवाह में खर्च हुई राशि वापस मांगी किंतु यह राशि वापस देने से  इंकार किए जाने पर दयाराम चौधरी ने गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली. इस सिलसिले में मेहकर तहसील अंतर्गत तीन व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार जलगांव खानदेश जिले के पीपलगांव निवासी दयाराम चौधरी ने दूल्हे की ओर से लड़की देखने का काम किया. मेहकर तहसील के निवासी रफीक बागवान, शकूर खान पठान व एक अन्य ने डोणगांव में रिश्ता बताया. जिसके बाद लड़के ने लड़की देखी. लड़की पसंद होने के बाद विवाह की तिथि निश्चित की गई. विवाह तय समय पर भी हुआ लेकिन दूसरे ही दिन दुल्हन फरार हो गई इस घटना से परिसर में खलबली मच गई. 

    इस तरह हुई घटना

    लड़का लड़की पसंद होने के बाद दयाराम चौधरी से दुल्हन की ओर से रिश्ता जोड़ने वालों आरोपियों ने 1,30,000 रू. लिए. 26 जुलाई को पाचोरा में यह विवाह कराया गया. 28 जुलाई को दुल्हन ने शौच के लिए जाने का बहाना करते हुए घर से फरार हो गई. जिसके बाद दुल्हन वापस ही नहीं आई. घटना के पश्चात दूल्हे की ओर से रिश्ता जोड़ने वाले दयाराम चौधरी ने दुल्हन की ओर से रिश्ता जोड़े वाले आरोपियों को रुपए लौटाने की बात कही. किंतु इन लोगों ने रुपए वापस देने से इनकार कर दिया. जिससे दुखी होकर दयाराम चौधरी ने आत्महत्या कर ली.

    इस सिलसिले में 14 सितंबर को दयाराम चौधरी के बेटे काशीनाथ चौधरी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराएं जिसके आधार पर दुल्हन की ओर से रिश्ता जोड़ने वाले आरोपी रफीक बागवान, शकूर खान पठान व एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इनमें से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि तीसरा आरोपी अभी भी फरार बताया जा रहा है.