The movement of zip and puns by-election intensified, all party leaders increased public relations

    Loading

    • एक सदस्यीय वार्ड पध्दति से होगा चुनाव (पेज 2 के लिए रिपिट समाचार)

    खामगांव. आनेवाले नगर पालिका चुनाव में एक सदस्यीय वॉड पध्दति से चुनाव होगा, ऐसा चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया हैं. उस नुसार राज्य के सभी नगर पालिका क्षेत्रों में वार्ड का कच्चा प्रारुप तैयार किया जा रहा हैं. खामगांव न.पा. के सभी 33 वार्डों में सीधे लड़ाई होने की संभावना हैं, 23 अगस्त से खामगांव नगर पालिका के वार्ड रचना का कच्चा प्रारुप तैयार करने का काम शुरू हुआ हैं.

    कच्चा प्रारुप तैयार करते समय न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देशों का सख्ती से पालन करें, ऐसा भी इस आदेश में दर्ज हैं. उस नुसार नगर पालिका प्रशासन तैयारी में लगा हैं. अब सीधे मुकाबला होने से इच्छुक उम्मीदवार भी आज से चुनाव कार्य में लग गए हैं. विगत चुनाव में 17 पार्षदों ने फिर से नसीब आजमाया था. जिसमें सीधे मुकाबले में एक नगराध्यक्ष एवं एक पूर्व नगराध्यक्ष को हार का सामना करना पड़ा था.

    प्रारुप के लिए समिति का चयन

    आनेवाले चुनाव के लिए प्रभाग रचना का कच्चा प्रारुप तैयार करने के लिए संबंधित विभाग की जानकारी होनेवाले एवं वार्ड रचना से संबिधित अधिकारी, नगर रचनाकार, कम्प्यूटर विशेषज्ञ एवं आवश्यकता नुसार अन्य अधिकारियों की नियुक्ती की गई हैं.

    चार प्रभाग में कम फरक से विजई हुए थे पार्षद

    सन 2016 के नगर पालिका चुनाव में पार्षद सीमा वानखडे सिर्फ 32 वोटों से तो जाकीया बानो शेख अनिस सिर्फ 44 वोटों से विजई हुई थी. उसी तरह कांग्रेस के गट नेता अमेयकुमार सानंदा 53 वोटों से विजई हुए थे. पार्षद भूषण शिंदे ने भी सिर्फ 69 वोटों से जीत हासिल की थी.