Celebrate New Year at home, home delivery will continue after 11 pm- BMC

मुंबई: न्यू ईयर ईव (New Year Eve) को देखते हुए बीएमसी (BMC) ने 1:30 बजे तक होम डिलीवरी (Home Delivery) और फूड टेकवे (Food Take Away) की अनुमति दे दी है। मुंबई में फिलहाल नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू है और रात 11 बजे सभी होटल (Hotel) और दुकानों (Shops) को बंद करने के नियम हैं।

बीएमसी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “आप 11 बजे के बाद भी फ़ूड की होम डिलीवरी करवा सकते हैं।” महाराष्ट्र सरकार ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर 11 बजे रात और सुबह छह बजे के बीच नाइट कर्फ्यू लगाया है, जिसके कारण पांच या ज्यादा लोगों के एक जगह जमा होने पर पाबंदी है।

 न्यू ईयर ईव पर मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ‘हाई अलर्ट’ पर है और किसी भी अप्रिय घटना तथा आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए कदम उठाए गए हैं। पुलिस के अनुसार, हर साल की तरह इस साल भी मुंबई पुलिस जगह-जगह नाका बंदी करेगी। मुंबई की सड़कों पर करीब 35,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। रात में 11 बजे के बाद होटल, बार, पब या रेस्तरां में पार्टी करने की इजाजत नहीं होगी।” 

शहर में निर्धारित समय के बाद ‘बोट पार्टी’ या छत पर पार्टी की अनुमति नहीं होगी। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 144 के तहत कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी ने कहा कि पुलिस, राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) (SRPF) के कर्मियों के अलावा होमगार्ड (Home Guards) की भी तैनाती की जाएगी। अपराध शाखा (Crime Branch) और मादक पदार्थ रोधी प्रकोष्ठ (Anti Narcotics Cell) (एएनसी) के कर्मी भी निगरानी करेंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर नजर रखने के लिए ड्रोनों की मदद ली जाएगी और सीसीटीवी कैमरे (CCTV Cameras) भी लगाए गए हैं।