Public Toilet

    चंद्रपुर. भिवापुर प्रभाग के अंतर्गत माता नगर वार्ड,में ऐतिहासिक पुरातन मुखी दुर्गा मूर्ति संग्रहालय परिसर में मौजूद सार्वजनिक शौचालय बनाने में लाखों रुपए खर्च किए गए लेकिन आज उनकी हालात खंडहर से भी बदतर हो चुकी  है,

    यहां के नल , वॉल, दरवाजे, खिड़कियां सब चोरी हो चुके हैं यहां तक की शौचालय का जो टाका है उसे भी तोड़कर अवैध कामों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. लाखों रुपए खर्च कर सार्वजनिक शौचालय बनाया तो गया ,लेकिन उसका लोकार्पण कभी किया ही नहीं गया इसी इंतजार में आज वह खंडहर का रूप ले चुका है , अब यह इमारत अवैध कामों के लिए इस्तेमाल हो रहे हैं.

    एरिया हॉस्पिटल के पीछे का जो शौचालय शुरू है वहां का भी हाल कुछ ठीक नहीं है, वह शुरू शौचालय के भी दरवाजे चोरी हो रहे हैं यहां तक की पानी की  मशीन तक चोरी हो चुकी है ,य ये शुल्क शौचालय है,जिनके घर में शौचालय नहीं है. वह नागरिक इस शौचालय का इस्तेमाल कर रहे हैं.

    इसके बावजूद वहां सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं है ,कोई गार्ड नियुक्त नहीं किए गए हैं, शौचालय के इमारत पर जब लाखों रुपए खर्च किए जा सकते हैं तो वहां सुरक्षा का  कोई  इंतजाम क्यों नहीं किया जा रहा है , सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुल जावेद  इस संदर्भ में इस विषय पर कई बार महानगर पालिका में निवेदन दिए गए ,लेकिन इस विषय पर अब तक किसीने ध्यान नहीं दिया.