accident
File Photo

    Loading

    • अलग अलग जगहों पर हुए हादसे

    चंद्रपुर.  जिले में आज गुरूवार और बुधवार की रात को हुए अलग अलग हादसो में जहां चार लोगों ने अपनी जान गंवाई वहीं चार अन्य घायल हो गए. मृतकों में एक पांच वर्षीय बालक , दो चचरे भाईयों का समावेश है. घायलों में जि.प सदस्य का समावेश है. ब्रम्हपुरी में ट्रैक्टर और कार की टक्कर में जि.प. सदस्य अतुल गण्यारपवार घायल हो गए जबकि उनके करीबी रिश्तेदार की मौत हो गई.

    सावली में रेत से भरे ट्रैक्टर ने पांच वर्षीय बालक को कुचल दिया जिसकी उपचार के पूर्व मौत हो गई. बुधवार की रात हुए एक हादसे में राजुरा में दो चचरे भाईयों की मौत हो गई. इस घटना को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. वहीं शंकरपुर में दो बाईक सवार आपस में टकराने से घायल हो गए.

    कार की टक्कर में ट्रैक्टर के दो टूकड़े, एक ने दम तोड़ा, एक गंभीर

     चामोर्शी कृषि उत्पन्न बाजार समिति के सभापति एवं जिला परिषद सदस्य अतुल गण्यारपवार यहां हुए भीषण हादसे में बुरी तरह घायल हो गए जबकि उसके साथी आनंद गण्यारपवार की मौके पर ही मौत हो गई. कार और ट्रैक्टर के साथ हुई इस भिड़त में ट्रैक्टर के सामने का हिस्सा दो टूकडे हो गया. यह हादसा आरमोरी-ब्रम्हपुरी मार्ग पर हुआ.

    आज गुरूवार की सुबह के बीच ब्रम्हपुरी मार्ग पर नागपुर की ओर जाते समय ब्रम्हपुरी तहसील के रूई गांव के पास रणमोचन फाटे के पास कार क्र. एमएच 33 वी 245 ने सामने से आ रहे ट्रैक्टर को जोरदार टक्कर दी. इसमें कार में सवार आनंद गण्यारपवार की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि अतुल गण्यारपवार गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें तत्काल अस्पताल में भरती किया गया है. यह हादसा इतना भीषण था कि ट्रैक्टर के दो टूकडे हो गए.

    घटना की जानकारी देते हुए ब्रम्हपुरी पुलिस ने बताया कि आनंद गण्यारपवार की मौके पर मौत हो गई. अतुल गण्यारपवार को अस्पताल में भरती किया गया है. पुलिस निरीक्षक रोशन यादव मामले की जांच कर रहे है.

    सड़क हादसे में दो मोटरसाईकिल सवार की  मौत

    गडचांदूर -राजुरा राज्य महामार्ग पर रामपुर के समीपस्थ रेलवे पुलिया के पास आर्वी की ओर जा रहे मोटर साईकिल सवार युवकों को ट्रक की जबरदस्त ठोस लगने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. यह घटना 25 जनवरी की शाम 8 बजे हुई. मोटरसाईकिल सवार आर्वी की ओर जा रहे थे. इस घटना से कुछ समय के लिए तनाव की स्थिति निर्माण हो गई थी.

    आर्वी निवासी राकेश दौलत तोडासे 25 और हनुमान बापूजी तोडासे 30 किसी काम के सिलसिले में राजुरा आये थे. काम करने के बाद घर की ओर जाते समय आर्वी की ओर से आनेवाले ट्रक ने रामपुर के पास रेलवे पुलिया के पास जोरदार टक्कर मार दिए जाने से मोटरसाईकिल सवार दोनों चचरे भाईयों की मौके ही मौत हो गई.  इससे गांव में शोक की लहर फैल गई.

    रामपुर_पोवनी_साखरी एवं राजुरा आर्वी मार्ग पर रात दिन वेकोलि के कोयले से लदे वाहनों का परिवहन होता है. कोयला परिवहन के कारण रास्ते की दुर्दशा हो चुकी है. वाहन धारकों को वाहन किसी दिशा में ले जाए यह प्रश्न निर्माण हो जाता है. मात्र लोकनिर्माण विभाग एवं वेकोलि प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने से हमेशा दुर्घटनाएं होती है कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. 

    ट्रैक्टर की टक्कर में 5 वर्षीय बालक की मौत

    अवैध रेत परिवहन का नतीजा

    सावली में बाजार रोड पर आज गुरूवार 27 जनवरी को सुबह 10 बजे के बीच ट्रैक्टर की चपेट में आने से 5 वर्षीय बालक की मौत हो गई. मृतक यथार्थ भास्कर कलसार मुख्य रूप से मूल तहसील के राजगड का निवासी है. कुछ दिनों पूर्व सावली में अपने दादा के यहां रहने आया था. ट्रैक्टर पर अवैध रूप से रेत भरी हुई थी.

    बताया जाता है कि मृतक बाजार रोड पर किराणा दुकान में सामान खरीदने आथा. उस समय बिना नंबर के ट्रैक्टर ने बालक को टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया उसे तुरंत सावली के ग्रामीण अस्पताल में भरती किया गया. आगे के इलाज के लिए उसे गडचिरोली ले जाते समय उसकी बीच रास्ते में मौत हो गई. दुर्घटना की जानकारी मिलते ही सावली पुलिस ने ट्रैक्टर चालक राकेश वरदलवार को विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है. आगे की जांच थानेदार शिरसाठ के नेतृत्व में नापुअ दर्शन लाटकर, दादाजी बोल्लीवार, विशाल दुर्योधन कर रहे है.

    स्थानीय नागरिकों द्वारा शहर के मध्यभाग में बाजार रोड से तडके ट्रैक्टर द्वारा अवैध रूप से रेत की चोरी कर परिवहन किया जाता है. उक्त मार्ग भारी वाहनों के लिए प्रतिबंधित होने पर भी ट्रैक्टर चालक तेज रफ्तार से वाहन चलाते है. इसके चलते यह हादसा हुआ जिसमें पांच वर्षीय यथार्थ को जान गंवानी पड़ी.

    दुपहिया वाहनों की आपस में टक्कर, दो घायल

     शंकरपुर के सोमेश्वर चिंचवार पेट्रोलपंप के सामने चिमूर कानपा रोड पर दो दुपहिया वाहनों की आपस में टक्कर होने से दो लोग घायल हो गए. उन्हें प्राथमिक उपचार केन्द्र शंकरपुर में प्राथमिक उपचार के बाद ब्रम्हपुरी रवाना किया गया.

    ओमप्रकाश तुकाराम कोल्हे चिखली कोरा का निवासी अपने पत्नी, पुत्र,पुत्री के साथ चिमूर मार्ग होकर कान्पा की ओर जा रहा था. वहीं कान्पा से दुपहिया सवार मोरेश्वर ईश्वर दोडके शराब के नशे में सामने से आ रहा था. दोनों वाहन आपस में भिड़ गए.दोनों के वाहन चालक घायल हो गए. जबकि अन्य को मामूली चोटे आयी. शंकरपुर पुलिस ने दोनों वाहन जब्त कर लिये. मामले की जांच की जा रही है.