Chandrapur Student Suicide
छात्रा ने दी जान (डिजाइन फोटो )

Loading

चंद्रपुर: जरा एक तरफ महाराष्ट्र में आज से 12वीं की परीक्षाएं (Maharashtra HSC Board Exam 2024) शुरू हो गई हैं, वही चंद्रपुर (Chandrapur student Suicide) से एक 12 वीं की छात्रा से जुड़ी दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। परीक्षा के पहले ही दिन चंद्रपुर में एक चौंकाने वाली घटना घटी है। चंद्रपुर में परीक्षा नजदीक होने पर 12वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

होश उड़ा देने वाली इस घटना से शहर में हड़कंप मच गया है। आइए जानते है विस्तार से आखिर क्यों एक छात्रा ने सुसाइड किया… 

इस घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, ये घटना चंद्रपुर शहर के सुमित्र नगर इलाके में हुई। आत्महत्या करने वाली इस छात्रा का नाम अनिशा खरतड है, जिसकी उम्र 19 वर्ष है। अनीशा नियमित रूप से अपने दादा के खाली पड़े फ्लैट में पढ़ने जाती थी। हमेशा की तरह वो कल भी वह यहां गई थी। 

लेकिन काफी देर बाद भी वह घर नहीं लौटी। इस वजह से उसके माता-पिता को चिंता होने लगी। जब अनीशा वापस नहीं आई तो माता-पिता उस फ्लैट पर गए जहां अनिशा पढ़ने गई थी। उस वक्त उनके सामने जो नजारा था उसे देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। 

अनिशा ने पंखे से गला घोंट दिया था। उसे उसी हालत में देखकर उसके माता-पिता पर दुःख का पहाड़ टूट पड़ा। मां की चीख सुनकर आसपास के सभी लोग वहां दौड़ पड़े। घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली तो वह भी मौके पर पहुंची और इस मामले की पूरी तरह जांच की। 

Student suicide
छात्रा ने लगाई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ऐसे में अब पुलिस जांच में पता चला कि मृत छात्र की नोट बुक पर ‘सॉरी’ लिखा हुआ था। इस बारे में पुलिस ने छात्र के परिजनों से पूछताछ की। परिवार ने बताया कि उस समय वह पढ़ाई में बहुत अच्छी थी, लेकिन उस पर परीक्षा का बहुत दबाव था। वह अच्छे अंक पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही थी। लेकिन वह परीक्षा के तनाव में थी। पुलिस जांच में पता चला है कि इसी तनाव के चलते छात्र ने आत्महत्या की है।