Tiger
File Photo

    Loading

    सावली. चंद्रपुर जिले में बाघ के हमलों में 2 लोगों की मौत हो गई. पहली घटना सावली तहसील चकपिरंजी बीट क्र. 397 अंतर्गत रूद्रापुर में हुई. वहीं दूसरी घटना मूल तहसील के कांतापेठ गांव में हुई. शौच के लिए गए 60 वर्षिय व्यक्ति पर बाघ ने हमला किया. बाघ उसे 800 मीटर तक घसीटते ले गया. घटना बुधवार की सुबह करीब 6 बजे चकपिरंजी बीट क्रमांक 397 अंतर्गत रूद्रापुर में हुई. मृतक का नाम बाबूराव बुधाजी कांबले 60 है. वह रूद्रापुर का निवासी है. बाघ के हमले की सप्ताह भर में यह दूसरी घटना है. जिससे लोगों में दहशत का माहौल है.

    800 मीटर तक खेत में घसीटते ले गया

    सावली तहसील वनों से घिरी हुई है. तहसील के कई गांव जंगल से सटे है. यहां हमेशा जंगली जानवर नजर आते हैं. रूद्रापुर निवासी बाबूराव गांव से सटे जिप स्कूल के पास उसेगांव की ओर जाने वाले मार्ग पर शौच के लिए बैठा था. तभी पीछ से बाघ ने उस पर हमला किया. जिससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद बाघ उसे खेत में करीब 800 मीटर घसीटते हुए ले गया. घटना गांव से सटकर होने से ग्रामीणों में दहशत है. लोग घटना के बाद शोर मचाकर बाघ के पीछे दौड़े.

    जिसके बाद बाघ बाबूराव को खेत में छोड़कर जंगल में भाग गया. इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. वन विभाग के कर्मचारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा किया. पश्चात वन विभाग ने मृतक के परिवार को 25,000 रुपए की मदद दी. जांच वनपरिक्षेत्र अधिकारी प्रवीण विरूटकर के मार्गदर्शन में वनरक्षक विश्वास चौधरी, सचिन शेंडे, छगन गायकवाड़, आखाडे, मुंडे कर रहे हैं.