File Photo
File Photo

    Loading

    चंद्रपुर. बल्लारपुर वनपरिक्षेत्र के बामनी बेघर बस्ती के मार्ग से सटे खेत के एक गौशाला में बाघ ने हमला कर दिया जिसमें 3 मवेशियों की मौत हो गई और एक घायल हो गया है. बामनी बेघर बस्ती की ओर जाने वाले मार्ग पर सतीश शेरकी के खेत है. खेत में जानवरों की गौशाला है. जहां पर मवेशी बांधे थे.

    मवेशी बांधकर शेरकी घर को चला गया किंतु 1 फरवरी की मध्यरात बाघ ने गौशाला पर हमला कर तीन मवेशियों को मार गिराया और एक को घायल करने की घटना सुबह उजागर हुई. बाघ ने मवेशियों को मारकर उनका कुछ हिस्सा खाया था. गौशाला के पास मिले पदचिन्हों से अनुमान लगाया है कि यह हमला बाघ ने ही किया है.

    इस घटना से गांव में दहशत फैली है. लगातार बाघ के हमले हो रहे है इसलिए ग्रामीणों ने बाघ के बंदोबस्त की मांग की है. सूचनामिलने पर वनपरिक्षेत्र अधिकारी संतोष थिपे, क्षेत्र सहायक नरेश भोवरे ने वनकर्मचारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मरे जानवरों का पंचनामा किया है. इस अवसर पर ग्रामीणों ने रोष प्रदर्शन किया. सरपंच सुभाष ताजने, उपसरपंच शेख जमील, ग्रापं सदस्य श्रीहरी अंचुरी, मोरेश्वर उदिसे के साथ बडी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों ने बाघ को पिंजरे में कैद करने की मांग की है.