तीर्थक्षेत्र वढा पर 30 करोड होगे खर्च; ताडोबा में होटल ताज और खादी केन्द्र, पत्र परिषद में वडेट्टीवार की जानकारी

    चंद्रपुर. पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने यहां पत्र परिषद में कहा कि श्री क्षेत्र वढा एवं जुगाद (शिवमंदिर ) को जोडनेवाला पुल स्थापित किया जाएगा. वढा में प्रति विठ्ठल का मंदिर है. इसलिए यहां 30 करोड रूपये आगे 2 वर्ष में खर्च किए जाएंगे. तीर्थ वढा को प्रति पंढरी बनाया जाएगा. 

    उन्होने आगे कहा कि जिले में पर्यटन का विकास हो रहा है इसके लिए महानगरके विकास सहित ताड़ोबा का विकास किया जाएगा. महानगर के रामाला तालाब के गहराईकरण के लिए 4 करोड और सौंदर्यीकरण के लिए 25 करोड खर्च किया जाएगा. इसमें एसटीपी प्लांट में स्वच्छ पानी तालाब मे छोडा जाएगा. इरई नदी के सौंदर्यीकरण के लिए 100 करोड रूपये खर्च किए जाएंगे.

    बाघ अधिवास ताडोबा, आसोलामेंढा एवं चारगांव परिसर का पर्यटन के लिए विकास किया जा रहा है. वन अकादमी के पास टाईगर रेस्क्यू सेंटर 50 करोड जबकि टाईगर सफारी 70 करोड रूपये की जानकारी वडेट्टीवार ने दी.

    ताडोबा में होटल ताज एवं खादी विक्री केन्द्र

    ताडोबा व्याघ्र प्रकल्प में विदेशी पर्यटकों के लिए शीघ्र ही ताज होटल समूह की एक 5 स्टार होटल स्थापित होगी. मोहर्ली में यह होटल होगी. पर्यटकों को खादी का महत्व समझे इसके लिए एक खादी विक्री केन्द्र स्थापित किया जाएगा. ऐसी जानकारी भी वडेट्टीवार ने दी है.