एसटी के बेडे में 37 ठेका चालक शामिल, आज 34 बसों ने तय की 7590 किमी की दूरी

    चंद्रपुर. राज्य सरकार में शामिल करने की मांग के लिए राज्य परिवहन निगम के कर्मचारी 28 अक्टूबर से आंदोलन कर रहे है. आज 85 दिनों से अधिक समय बीत गया. किंतु कोई हल न निकलने से रापनि ने काम पर लौटे और ठेका पध्दति से लिए बस ड्राइवरों की सहायता से बसों का परिचालन शुरु किया है. आज जिले के चारों डिपो से कुल 35 बसों ने 7590 किमी की दूरी तय यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुचाया है.

    50 में से 37 चालक नियुक्त

    राज्य परिवहन निगम के चालक, परिचालक और मेक्यानिकों ने आंदोलन शुरु किया है. आंदोलन के चलते निगम की ओर से आंदोलनकारियों के खिलाफ सेवासमाप्ती, निलंबन और ट्रांसफर किए गए. इसके बावजूद कर्मचारियों के काम पर न लौटने पर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों ने चंद्रपुर जिले में 50 निजी ड्राइवरों को नियुक्त करने का आदेश दिया था.

    इस आधार पर आज तक 37 चालक नियुक्त हो चुके है. बाकी चालकों को प्रशिक्षण, उनका मेडिकल और दस्तावेजों के जांच जैसी औपचारिकताएं जारी है. जल्द ही अन्य चालक एसटी के बेडे में शामिल हो जाएंगे.

    चंद्रपुर से चल रही सर्वाधिक बसेस

    आज चंद्रपुर डिविजन अंतर्गत कुल 34 बसों ने 100 फेरियों में 7590 किमी की दूरी तय की है. जिसमें चंद्रपुर की सर्वाधिक 21, राजुरा डिपो की 5, चिमूर डिपो की 1 और वरोरा डिपो की कुल 7 बसों ने सेवा दी है.