Sand theft in Yavatmal

    Loading

    • 6 आरोपी गिरफ्तार और जमानत पर रिहा
    • 52 लाख का माल जब्त

    वरोरा. गुप्त सूचना के आधार पर वरोरा के एसडीपीओ आयुष नोपानी ने निजी वाहन से बोरी रेत घाट पर छापा मारकर रेत तस्करी में लगे 4 ट्रक और एक पोकलेन मशीन समेत कुल 52,18,300 रुपए का माल जब्त कर 4 वाहन चालक और 2 क्लिनर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई 18 अक्टूबर की रात 11.15 बजे की है. इस कार्रवाई से रेत तस्करों में खलबली मची है.

    जिले में अनेक नदिया है जहां उच्च श्रेणी की रेत पाई जाती है. किंतु वरोरा के बोरी घाट से बिना अनुमति रात दिन रेत उत्खनन और परिवहन की गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी. इस आधार पर रात के समय पर वरोरा तहसील मुख्यालय से लगभग 20 किमी दूरी पर बोरी नदी के घाट से रात के समय पर अवैध रुप से रेत का उत्खनन और परिवहन किया जा रहा है. इस आधार पर एसडीपीओ नोपानी निजी वाहन से मौके पर पहुंचे और उनकी सूचना पर पुलिस दल पहुंचा.

    थानेदार दीपक खोब्रागडे, अपराध शाखा के किशोर मित्तलवार और धनंजय वरगंटीवार की अगुवाई में पुलिस टीम ने छापा मारा तो वहां पर ट्रक क्रं. एम एच 32 क्यू 6451, एम एच 34 ए बी 2960, एम एच 40 बी जी 5080, एम एच 35 के 2724 और घटनास्थल से कुछ दूरी पर आमडी से एक पोकलेन मशीन जब्त कर लिया है.

    ट्रक, पोकलेन मशीन के साथ जब्त किए सामान की कीमत 52,18,300 रुपए आंकी है. इस मामले में पुलिस ने ट्रक ड्राईवर नंदोरी खुर्द निवासी मनोज लोधी, लोनार निवासी प्रशांत कोंटागले, रामपुर निवासी नरेश घोडाम और मोहबाला निवासी करण नवघरे और 2 क्लिनर को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं मालिक योगेश रामटेके, नाना चांभारे, दिशांत कुरेशी, खान और पोकलेन मालिक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है. गिरपफ्तार सभी आरोपियों को आज वरोरा न्यायालय में पेश किए जाने पर सभी को जमानत मिल गई है. मामले की जांच वरोरा के थानेदार दीपक खोब्रागडे के मार्गदर्शन में की जा रही है.