Salary of MLAs of Delhi Hiked, now the MLAs will get Rs 30,000 extra each month
File

    Loading

    • दीपावली का अग्रिम भुगतान में विलम्ब 

    चंद्रपुर. जिले में कार्यरत 477 ग्राम सेवकों और 92 ग्राम विकास अधिकारियों के सितंबर वेतन का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है. दीपावली नजदीक है. वेतन बकाया है और दीवाली से पहले प्राप्त अग्रिम वेतन प्राप्त नहीं हुआ है. इसलिए ग्राम सेवक इस वर्ष की दिवाली अंधेरा होने की संभावना व्यक्त कर रहे हैं. 

    चंद्रपुर जिले में 477 ग्राम सेवक एवं 92 ग्राम विकास अधिकारी कार्यरत हैं. कर्मचारीयों के वेतन 1 तारिक को होने के निर्देश है. परंतु वेतन निश्चित तारिक को नही मिलने से ग्रामसेवकों को आर्थिक संकट का सामना करना पड रहा है. कोरोना के समय में ग्रामसेवकों ने अपने कार्यालय का काम संभाला और जोखिम उठाकर अपना कर्तव्य निभाया.

    मरिजों का विलगीकरण करना, कोरेाना में जनजागरण, टीकाकरण आदि कई कार्य की गई. पिछले दो वर्ष से ग्रामसेवकों के वेतन में अनियमीतता दिखाई दे रही है. इसलिए ग्रामसेवकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है. त्योहार शुरू हो गए है. दीपावली नजदीक आ रही है, लेकिन सितंबर माह का वेतन भी लम्बित है. जिले के कुछ ग्राम सेवकों को लाभ मिला, हालांकि जिले के ग्राम सेवकों और ग्राम विकास अधिकारियों को अग्रिम वेतन नहीं मिला.

    पहले ग्राम सेवकों का वेतन नियमित किया जा रहा था. शासन ने आनलाईन वेतन पध्दती शुरू करने से 1 तारिक को वेतन होना अनिवार्य था. परंतु नियमों का ताकपर रखा जा रहा है. इस अनियमतीता पर कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने वेतन अनियमितताओं के बारे में पूछताछ की. परंतु निधि नही होने के कारण वेतन में विलम्बर होने की जानकारी दी जाती है. सभी विभागों के वेतन हो रहे परंतु ग्रामसेवक व ग्राम विकास अधिकारी के वेतन समय पर क्यो नही हो रहे ऐसा सवाल किया जा रहा है.