भद्रावती तहसील के 65 गांव 7 दिन से अंधेरे में, दो दिन में बिजली आपूर्ति सूचारू ना करने पर आंदोलन का इशारा

    Loading

    • बकाया बिजली बील के चलते की कार्रवाई 

    भद्रावती: बकाया बिजली बिल के चलते भद्रावती तहसील के 65 ग्रापं की बिजली आपूर्ति पिछले 7 दिन से काट दी गई है. जिससे गांववासीयों पर अंधेरे में रहने की नौबत आयी है. इस संदर्भ में अधिक जानकारी हेतु अभीयंता लोहे से संपर्क करने पर जानकारी देने का अधिकार नही होने से कुछ भी बोलने से इन्कार किया.

    दौरान तहसील के सरपंच संगठन ने इस बारे में पंचायत समिति में बैठक लेकर कोई भी ग्रापं बील का भुगतान नही करेगा. बिल का भूगतान शासन को करना होगा. इस बारे में सोमवार को उपविभागीय बिजली कार्यालय में ज्ञापन देने के पश्चात 2 दिन में बिजली आपूर्ति सुचारू नही होने पर सभी गांव के ग्रामवासीयों को लेकर सरपंच संगठन उपविभागीय बिजली कार्यालय पर मोर्चा निकालकर आंदेालन करने का प्रस्ताव सर्वसहमती से पारित किया गया. 

    बिजली आपूर्ति खंडित करने से राष्ट्रवादी के तहसीलअध्यक्ष तथा तहसील के भटाली ग्रापं के सरपंच सुधाकर रोहणकर के नेतृत्व में भद्रावती पंचायत समिति के सभागार में शनिवार को सरपंच संगठन की तत्काल बैठक ली गई. बैठक में सुधाकर रोहनकर समेत चंदनखेडा के सरपंच नयन जांभले, सागरा के सरपंच शंकर रासेकर, मांगली के सरपंच धनराज पायघन, चालबर्डी के सरपंच विजय खंगार, शेगांव के सरपंच महेंद्र लभाने, नागलोन के सरपंच रवी ढवस, वाघेला के सरपंच सुरेश तराले, टाकली के सरपंच संगीता देहारकर, वायगांव के सरपंच भावना कुरेकार, गुडगांव के सरपंच वंदना दातारकर, माजरी के सरपंच छाया जंगम, घोडपेठ के सरपंच अनील खडके, आष्टी के सरपंच गोविंदा कुलमेथे, गुंजाला के सरपंच गजानन खासरे, पावना के सरपंच एकनाथ घागी, मुरसा के सरपंच संगीता जुमनाके, मनिषा रोडे, पोर्णिमा ढोक समेत अन्य सरपंच उपस्थित थे. 

    बैठक में बिजली का भूगतान नही किया जायेगा. वह भूगतान शासन को करना होगा ऐसा प्रस्ताव सर्वसम्मती से मंजूर किया गया. सोमवार 6 जुन को सरपंच संगठन की ओर से उपविभागीय बिजली अभीयंता को एक ज्ञापन पेश किया जायेगा. 2 दिन में सभी ग्रापं की बिजली आपूर्ति सूचारू नही करने पर ग्रामवासीयेां को लेकर सरपंच संगठन की ओर से वरोरा उपविभागीय कार्यालय पर मोर्चा निकालकर आंदोलन किया गया जायेगा. 

    बिजली वितरण कंपनी ने एक साथ ग्रापं की बिजली आपुर्ति खंडीत कर गांववासीयों पर अन्याय किया है. यह सभी बील का भूगतान शासन को करना होगा ऐसी मांग सरपंच संगठन ने की है. इस संदर्भ में सरपंच संगठन बिजली कंपनी के खिलाफ तिव्र आंदोलन कर गांववासियों को न्याय दिलाएगा.

    सुधाकर रोहणकर, राकां तहसील अध्यक्ष तथा भटाडी ग्रापं सरपंच

    इस संदर्भ में जानकारी देने का अधिकार नही है. वरिष्ठो से जानकारी ले सकते है.

    लोहे, सहाय्यक अभियंता, भद्रावती