Police Action

    Loading

    • बिनधास्त हो रहा जिलाधिश कार्यालय परिसर से वाहनों का आवागमन  

    चंद्रपुर. चंद्रपुर जिले में नवनियुक्त जिला पुलिस अधीक्षक रवींद्रसिंह परदेशी ने कार्य के पहले दिन से ही कई वर्षों से चंद्रपुर शहर में उलझे अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शहर में यातायात पुलिस कार्यालय, पुलिस क्वार्टर के सामने फुटपाथ की सफाई की. इस बीच जिलाधिश कार्यालय के क्षेत्र से अतिक्रमणकारियों को हटाकर क्षेत्र को खाली कराया.

    अब जिलाधिश के बाद जिला पुलिस अधिक्षक परदेशी भी एक्शन मोड पर उतर आए है. जिलाधिश कार्यालय परिसर का सडकों पर रखे वाहनों का अतिक्रमण हटाने पर उनकी सराहना की जा रही है. यह पर अब कार्यालय में आनेजानेवाले नागरीकों के लिए खुला होने से वाहनचालकों ने राहत की सांस ली है.  

    नागपुर रोड पर अतिक्रमण करने वालों को कार्रवाई की चेतावनी दी गई है.  जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा अतिक्रमण हटाने के अभियान का जनता ने स्वागत किया है और जिला पुलिस अधीक्षक ने अपनी धडक कार्रवाई से नागरिकों का दिल जीत लिया है.

    जिलाधिश परिसर में फुटपाथ सहित वाहन विक्रेताओं द्वारा वाहनों के अतिक्रमण के कारण जिले के महत्वपूर्ण क्षेत्रों जैसे जिलाधिश कार्यालय परिसर अतिक्रमण की चपेट में आ गया था. यहां कई वर्षो से सडकों पर वाहन रखकर अतिक्रमण किया जा रहा है और आज तक किसी भी जिलाधिश या जिला पुलिस अधीक्षक ने यह अतिक्रमण हटाने पर ध्यान नही दिया था और ना ही कोई कार्रवाई की गई. इस अतिक्रमण ने शहर की सुंदरता के साथ-साथ यातायात में भी बाधा उत्पन्न की थी. 

    एक्शन मोड पर नए पुलिस अधीक्षक

    इसके खिलाफ आम नागरिकों और सामाजिक संगठनों द्वारा शिकायत की गई थी. लेकिन प्रशासन बेहद शांत था. बहरहाल, नए जिला पुलिस अधीक्षक रवींद्रसिंह परदेशी द्वारा अतिक्रमण हटाने को प्राथमिकता दिए जाने से शहर के फुटपाथ, मुख्य मार्ग, कलेक्टर कार्यालय परिसर ने आज राहत की सांस ली है. अतिक्रमण हटाने के अभियान में खुद जिला पुलिस अधीक्षक रवींद्रसिंह परदेशी मौजूद रहे. भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था. नगर निगम प्रशासन की मदद से अतिक्रमण हटाया गया.