बढते कोरोना के बीच रविवारिया बाजार में उमडी भीड़, लोगो में बैठा लाकडाउन का डर

    चंद्रपुर. पिछले महीने तक कोरोना संक्रमितों में लगातार कमी आ रही थी किंतु जनवरी के महीने में तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ रही है. इसके बावजूद आज आजाद गार्डन के बाजू में लगने वाली रविवारीय बाजार में सभी नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है. इस प्रकार की भीड ही महानगर में कोरोना संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या का कारण बन रहा है.

    कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान लागू किए लाकडाउन की वजह से अनेकों का रोजगार छीन गया दुकानदारी बंद रहने से सभी को भारी नुकसान सहना पडा था. किंतु अब पुन: लोगों द्वारा कोरोना नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. इसकी वजह से जिले में फिलहाल नियंत्रण में देखी जा रही स्थिति पलट न जाये.

    इसलिए प्रशासन अपनी ओर से कोरोना की हर स्थिति से निबटने की तैयारी कर रखी है. किंतु आजाद गार्डन के बाजू में रविवार को लगने वाले बाजार की वजह से कोरोना संक्रमण बढने का कारण बन  सकता है. क्योंकि यहां पर सोशल डिस्टन्सिंग, मास्क का उपयोग कम ही देखा जा रहा है. इसलिए इस ओर प्रशासन को ध्यान देकर यहां पर कोरोना प्रोटोकाल का कडाई से पालन कराने की आवश्यकता है.

    आज जहां 100 से अधिक कोरोना संक्रमित मिले है वहीं प्रशासन की ओर से कोरोना नियमों का कडाई से पालन की अपील की जा रही है. किंतु आज के रविवारिय बाजार में ऐसा लग रहा है कि लोग लाकडाउन की संभावना से घबरा कर तो नहीं बाजार में उमड़ रहे है. कही लोगों का डर कोरोना बढाने के लिए कारक न बन जाये. इसलिए प्रशासन को नियमों का पालन कडाई से पालन के लिए प्रयास करना होगा. 

    प्रशासन ने की तैयारी

    कोरोना संक्रमण की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन ने पहले से ही आक्सीजन और बेड की तैयारी कर रखी है. जिससे समय आने पर दाखिल होने वाले मरीजों को उचित उपचार मिल सके. क्योंकि दूसरी लहर के दौरान समय पर उपचार और बेड न मिलने से मृतकों की संख्या बढी थी. इसलिए प्रशासन ने तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए पहले ही तैयारी कररखी है.