मनपा क्षेत्र के विकासकार्यो को 5 करोड की मंजूरी, विधायक जोरगेवार के प्रयासों को सफलता

    Loading

    • 2 करोड से बाबुपेठ शमशान भूमि का विकास

    चंद्रपुर. चंद्रपुर महानगरपालिका अंतर्गत आनेवाले क्षेत्र का विकास करने के लिए नीधि देने की मांग विधायक किशोर जोरगेवार ने की थी. इस मांग को सफलता मिली है. मनपा क्षेत्र के विकास हेतू राज्य शासन ने 5 करोड रूपए के विकास कार्य को मंजूरी दी है. इसमें बाबुपेठ के शमशान भूमि के विकास कार्य का समावेश है. 

    चंद्रपुर चूनाव संघ के विकास कार्यो के लिए निर्दलिय विधायक किशोर जोरगेवार का प्रयास चल रहा है. कोरोना काल में अपेक्षित नीधि उपलब्ध नही होने पर भी चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास काम की गति कम नही हुवी थी. विभिन्न विभाग अंतर्गत चंद्रपुर चूनाव क्षेत्र के लिए विधायक किशोर जोरगेवार ने बडा नीधि लाया है.

    इस नीधि में से कई विकास के कार्य किए जा रहे है. तो कुछ प्रगती पर है. दौरान चंद्रपुर मनपा अंतर्गत आनेवाले क्षेत्र का सर्वसमावेशक विकास कर सके इसके लिए नीधि उपलब्ध कराने की मांग विधायक जोरगेवार ने की थी. इस मांग पर लगातार पत्राचार जारी थी. उनके प्रयासों को सफलता मिलते हुवे चंद्रपुर शहर महानगरपालिका क्षेत्र में बुनीयादी सुविधा विकास नीधि अंतर्गत 5 करोड रूपए का नीधि मंजूर किया है. इस नीधि में से 2 करोड रूपए बाबुपेठ के शमशान भूमि के विकास के लिए खर्च किया जायेगा. 

    इस शमशान भूमि का विकास होने के लिए यहां के नागरीकों की पुरानी मांग थी. इसलिए इस मार्ग की पूर्तता के लिए विधायक किशोर जोरगेवार ने शासन स्तर पर प्रयास किया था. इस नीधि में 20 लाख रूपए से जटपुरा गेट के व्यायाम शाला जगह पर शेड का निर्माण, 1 करोड रूपए से चंद्रपुर शहर में प्रवेश करनेवाले तीनों मुख्य मार्ग भव्य प्रवेशद्वार, 80 लाख रूपए से समाज भवन का निर्माण, तो जगन्नाथ बाबा मठ में सामाजिक भवन व प्रवेश द्वार निर्माण के लिए एक करोड रूपए खर्च किए जायेंगे.