ARREST
File Photo

    Loading

    • हलदा गांव की घटना

    चंद्रपुर. ब्रम्हपुरी तहसील के अंतिम सिरे पर स्थित हलदा गांव विवादमुक्त ग्राम समिति के पदाधिकारी एवं स्कूल प्रबंधन पदाधिकारी के साथ अवैध शराब विक्रेता द्वारा मारपीट करने और जातिवाचक गालीगल्लौच किए जाने की घटना शनिवार की शाम को हुई. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

    प्राप्त जानकारी अनुसार गत कई वर्षों से हलदा स्थित ग्रामपंचायत कार्यालय के सामने अवैध शराब की दुकान है. गांव के विभिन्न समिति के पदाधिकारी एवं ग्रामपंचायत कार्यालय की ओर से इस चौक में अवैध शराब की दुकान हटान की मांग को लेकर पिछले महीने थानेदार को निवेदन दिया गया था. इस पर पुलिस ने अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ धरपकड मुहिम शुरू की थी.

    इस कार्रवाई से नाराज अपराधिक प्रवृत्ति के दो अवैध शराब विक्रेता सेवक सिंग गुरूदीप सिंग टांक 24 और गोविंदसिंग बलबीरसिंग टांक 25 ने शनिवार की शाम 6.30 बजे जब गांव की बिजली गुल थी उस समय विवादमुक्त ग्राम समिति के अध्यक्ष लुमदेव दामोधर खेवले के कपडा दुकान में प्रवेश उनके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी.

    लुमदेव खेवले ने तुरंत फोन कर विवादमुक्त समिति के सचिव संजय दयाराम लोणारे 48 और स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष लतीफ गुलाब लोणारे 38 को फोन कर बुलाया. संजय लोणारे और लतीफ लोणारे के पहुंचने पर दोनों आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट की और जातिवाचक गालियां देते हुए वहां से भाग निकले. विवादमुक्त समिति के अध्यक्ष खेवले, सचिव लोणारे और स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष लतीफ लोणारे ने ब्रम्हपुरी पुलिस थाने में इस घटना की शिकायत दर्ज करायी.

    शिकायत आधार पर पुलिस ने भादंवि की विभिन्न धाराओं और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार प्रतिबंध अधिनियम के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

    इस घटना की जांच के लिए मूल के उपविभागीय पुलिस अधिकारी मल्लिकार्जुन इंगले आज रविवार को घटनास्थल पहुंचे और जांच कर ब्रम्हपुरी पुलिस ने दोनों आरोपियों को इस बीच गिरफ्तार किया है.