बालभारती ने “किशोर” पत्रिका के कवर के लिए किया उर्वशी के चित्र का चयन

    ब्रम्हपुरी. महाराष्ट्र राज्य पाठ्यपुस्तक निर्माण एवं पाठ्यचर्या अनुसंधान बोर्ड, बालभारती, पुणे के तत्वावधान में “किशोर” स्वर्ण महोत्सव के अवसर पर “कोरोना” विषय पर एक चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता का आयोजन चौथी से नौवीं कक्षा के छात्रों के लिए किया गया था.

    इस प्रतियोगिता में राज्य भर के विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने बालभारती मंडल, पुणे को अपनी तस्वीरें भेजीं. इस ब्रम्हपुरी के ख्रिस्तानंद स्कूल एन्ड जूनियर काले की कक्षा 9 वीं की छात्रा उर्वशी विवेक धोटे ने प्राप्त किया. उसे पांच हजार रुपयों का पुरस्कार मिला. साथ ही पाठ्यचर्या अनुसंधान बोर्ड ने “किशोर” पत्रिका के सितंबर 2021 के अंक के कवर के रूप में उर्वशी की तस्वीर को चुना है। प्रतियोगिता में पुरस्कार जीतने वाली उर्वशी विदर्भ की एकमात्र छात्रा हैं।

    उर्वशी को बचपन से ही पेंटिंग में विशेष रुचि है। वह स्कूल के अंदर और बाहर, दोनों में विभिन्न पेंटिंग और पोस्टर प्रतियोगिताओं में भाग लेती है। आज तक, उसने कई पुरस्कार जीते हैं. उसने विदयालय के कला शिक्षक लेकराम डेंगे और अपने माता-पिता से मार्गदर्शन प्राप्त किया है.

    उर्वशी की सफलता की स्कूल के प्रबंधक फादर जोसेफ कलाथथिल, प्रधानाध्यापिका दीपा जोस के साथ-साथ सभी फैकल्टी और स्टाफ ने सराहना की है.