शिक्षकों को जिला परिषद में आनेपर प्रतिबंध- शिक्षाधिकारी के निर्देश, शिक्षक संगठन हुई एकजुट

  • कार्रवाई की मांग  

चंद्रपुर. चंद्रपुर जिला परिषद प्राथमिक शिक्षक संगठन समन्वय समिति की ओर से जिप सीईओ राहुल कर्डिले की भेट ली गई. प्राथमिक शिक्षाधिकारी लोखंडे ने एक पत्रक निकालकर शिक्षक संगठन को एजंट कहे जाने से शिक्षकों में नाराजगी व्यक्त करते हुए उनपर कार्रवाई करने की मांग जिप अध्यक्षा संध्या गुरनूले से निवेदन के माध्यम से की गई.   

जिला परिषद में शिक्षकों की विविध समस्या प्रलम्बित होने से शिक्षक संगठन ने समस्याओं को पूर्ण करने की मांग की इसी दौरान प्राथमिक शिक्षाधिकारी ने एक पत्र निकालकर शिक्षकों को जिला परिषद में आने से प्रतिबंध लगाया है. शिक्षक प्रतिनिधियों को पत्र में एजंट कहे जाने से शिक्षकों का अपमान हुआ है. 

इसके विरोध में जिले के सभी प्राथमिक शिक्षकों के संगठन, केंद्रप्रमुख संगठन, सेवानिवृत्त शिक्षक संगठन पदाधिकारीयों ने नाराजगी व्यक्त कर निषध व्यक्त किया है. इस संदर्भ में चंद्रपुर जिला प्राथमिक शिक्षक संगठन समन्वय समिति ने जि.प. अध्यक्ष संध्या गुरनुले की भेट लेकर उन्हे निवेदन सौपा. इस समय यह परिपत्रक कुछ एजंट के लिए निकाले होंगे. परंतु सभी शिक्षक संगठन को संबोधित किया हो तो प्राथमिक शिक्षणाधिकारी से चर्चा कर पत्र पिछे लेने का आश्वासन अध्यक्ष गुरनूले ने दिया. 

प्रलंबित समस्याओं के संदर्भ में सभी शिक्षक संगठन के शिकायत निवारण सभा जनवरी के पहले हप्ते में लिए जाने का तय हुआ. सभी शिक्षकों ने वैयक्तीक समस्या शिकायत निवारण सभा में संगठन की ओर से भेजने का आह्वान किया है. इस समय संगठन के पदाधिकारी उपस्थित थे. मांगे पूर्ण नही होने पर जि.प. समक्ष धरना आंदोलन करने का इशारा दिया है.