पालिका निर्मिती हेतु घुग्घुस में चक्का जाम, सभी नेताओं को किया डिटेन

चंद्रपुर. घुग्घुस नगरपालिका की निर्मिती हेतु घुग्घुस में सोमवार को घुग्घुस के बसस्टाप परिसर में चक्का जाम आंदोलन किया गया. आंदोलन के दौरान कुछ घंटो तक यातायात ठप्प हो गई. तत्पश्चात सभी सर्वपक्षीय नेताओं को गिरफ्तार कर रिहाई की गई. इस समय घुग्घुस पुलिस ने पुख्ता बंदोबस्त लगाया था. 

पिछले 27 वर्ष से घुग्घुस ग्रापं को नगरपालिका का दर्जा देने की मांग जोर पकड रही है. राज्य में महाविकास आघाडी की सत्ता आने के पश्चात स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार के माध्यम से यह मांग पूर्ण करने पर जोर लगाया है. परंतु राज्य में ग्रापं चुनाव की घोषणा में घुग्घुस ग्रापं का चुनाव का कार्यक्रम घोषित हुआ है. इससे सतर्क सभी पार्टी के नेताओं ने पालकमंत्री वडेट्टीवार के पास चुनाव को रोकने हेतु निवेदन दिए.

पालकमंत्री ने नगरविकास विभाग को पत्र सौपा व नगरविकास ने राज्य के 10 ग्रापं का नगरपालिका में रूपांतर करने से तीन महिनों के लिए यह चुनाव रद्द करने की अपिल की. परंतु चुनाव आयोग ने इसपर अबतक किसी प्रकार की भूमिका नही ली. इस प्रकार से 23 दिसम्बर को ग्रापं कार्यालय में सर्वपक्षीय बैठक ली गई. जिसमें सभी राजनितिक पार्टी के नेताओं ने एकसंम्मती से ग्रापं चुनाव का बहिष्कार किया. अबतक एक का भी नामांकन दायर नही किया है.  

आज मुंडण आंदोलन

घुग्गूस नगर पालिका निर्मिति हेतु सर्वपक्षीय नेता अपनी भूमिका पर अडिक होने से सोमवार को चक्काजाम आंदोलन के माध्यम से सरकार का ध्यानाकर्ष किया. मंगलवार को सर्वपक्षीय नेताओ द्वारा मुंडण आंदोलन किया जायेगा.