Tiger Attack
File Photo

    Loading

    चंद्रपुर. मोहर्ली वनपरिक्षेत्र के मोहर्ली बिट में बुधवार को बांस लाने गए एक वृद्ध पर बाघ ने हमला कर दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. उसका साथी जान बचाकर भाग निकला. बाघ के हमले में मौत की इस वर्ष की यह दूसरी घटना है. इससे पूर्व सिंदेवाही तहसील के कुकड़हेटी में बाघ ने एक व्यक्ति की जान ली थी. ग्रीष्मकाल लगते ही ऐसी घटनाओं की तेजी से वृद्धि होने लगती है. 

    जानकारी के अनुसार मोहर्ली ग्राम में निवासी नीलकंठ नारायण नन्नावरे और उसका साथी आडकू धोंडू जेंगठे सुबह मोहर्ली बिट के कक्ष क्रमांक 874 में बाड़ लगाने के लिए बांस तोड़ने गए थे. सुबह करीब 11 बजे नीलकंठ नारायण नन्नावरे (59) पर बाघ ने अचानक हमला कर दिया. नीलकंठ को बाघ के चंगुल में फंसा देख आडकू जेंगठे ने गांव की ओर दौड़ लगाई और वन विभाग को इसकी जानकारी दी.

    घटनास्थल पर पहुंचे वरिष्ठ वन अधिकारी

    घटना की सूचना मिलने ही मोहर्ली के वनपरिक्षेत्र अधिकारी संतोष थिपे, दुर्गापुर पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक स्वप्निल धुले, क्षेत्रीय वनरक्षक और वनपाल मौके पर पहुंचे. तब तक बाघ नीलकंठ की जान ले चुका था. मृतक के शव का पंचनामा किया गया. मृतक की पत्नी लता नीलकंठ नन्नावरे को मौके पर तत्काल सहायता के रूप में 50,000 रुपए की मदद दी गई. वन विभाग ने परिसर में कैमरा ट्रैप लगा दिया है. ग्रामीणों को जंगल में जाने से बचने की अपील की गई है. घटना की जांच वनपरिक्षेत्र अधिकारी मोहर्ली कर रहे हैं.