चंद्रपुर लोकसभा के वेकोलि की समस्याएं होगी हल-सांसद धानोरकर

    Loading

    • सीआईएल चेयरमेन के साथ नागपुर में बैठक

    चंद्रपुर. चंद्रपुर लोकसभा क्षेत्र में वेकोलि प्रकल्प पीड़ित, कामगार और ग्रामीणों के विभिन्न समस्याओं के संबंध में चंद्रपुर के सांसद बालू धानोरकर ने वेकोलि के चेयरमेन प्रमोद अग्रवाल, वेकोलि मुख्यालय नगापुर के सीएमडी मनोज कुमार, संजीवकुमार, डी.पी., डी.पी.सी.आई.एल के साथ वेकोलि मुख्यालय नागपुर में बैठक में सकारात्मक चर्चा की है.

    वेकोलि माजरी क्षेत्र की माईंस से होने वाले भारी वाहनों के परिवहन से खांबाडा की ओर जाने वाले 36 किमी लंबे मार्ग पर जगह जगह गड्ढे पड गए है. बरसात के दिनों में यह मार्ग बदहाल हो गया जिससे अनेकों छुटपुट दुर्घअनाएं हुई है. इस मार्ग के लिए वेकोलि की ओर से 50 लाख ओर सीआईएल की ओर से 50 लाख रुपए बैठक में तत्काल मंजूर किए. अगले वर्ष 50 लाख रुपए की मंजूरी देने चेयरमेन प्रमोद अग्रवाल ने दिया है. सास्ती धोपटाला के प्रकल्प पीडितों को जल्द करारनामा और चेक वितरण के काम शुरु करने का आश्वासन दिया है.

    वेकोलि प्रकल्प पीडितों के काम सुचारु करने के लिए वेकोलि के क्षेत्र निहाय कैंप का आयोजन कर वेकोलि व राजस्व विभाग के कर्मचारी समन्वय से काम करेंगे तथा काम के लिए सेवानिवृत्त पटवारियों के करारनामा के अनुसार मदद लेने के सुझाव सांसद धानोरकर ने दिए. वेकोलि के सभी क्षेत्रीय हास्पिटल में मेडिकल अधिकारी, स्टाफ नर्सेस आदि के रिक्त जगह तुरंत भरने के सुझाव सांसद धानोरकर ने दिए जिसे पूरा करने का आश्वासन दिया गया. वेकोलि वणी क्षेत्र में अत्याधुनिक हास्पिटल की मांग की गई.  उसी प्रकार वेकोलि के क्षेत्रीय हास्पिटल से नागपुर रेफर करने की प्रक्रिया सुलभ कर एम्बुलेंस उपलब्ध कराने के लिए विशेष सावधानी के सुझाव भी सांसद ने दिए.