बदली भरा रहा वातावरण, न्यूनतम तापमान में बढ़त जारी

    चंद्रपुर. मौसम विभाग की बारिश की चेतावनी के बीच आज जिले में दिन भर बदली भरा वातावरण कायम रहा. साथ ही न्यूनतम तापमान में मामूली से बढत हुई है. हालांकि बदली भरे वातावरण के बीच भी हलकी से ठंडी लहरों को महसूस किया गया.

    आज मंगलवार को जिले का अधिकतम तापमान 28.8 डिसे और न्यूनतम तापमान 18 डिसे रहा. इन दिनों न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिसे के बीच रहता है. इस लिहाज से औसतन न्यूनतम तापमान से 4.7 डिसे अधिक न्यूनतम तापमान दर्ज हो रहा है.

    आज मंगलवार को सोमवार की तरह दिन भर बारिश होने की स्थिति बनी रही परंतु महानगर समेत आसपास के क्षेत्र में बारिश नहीं हुई. बदली भरे वातावरण का मानव स्वास्थ्य के साथ रबी की फसल पर असर पड़ने की संभावना है. सुबह के समय तो कोहरे जैसी स्थिति रहती है.

    विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र में तो सुबह 7 बजे तक इस कदर कोहरा छाया रहता है कि सामने से कुछ भी नजर नहीं आता है.  शहरी क्षेत्र में भी सुबह के समय यही स्थिति है इसके कारण सुबह डयूटी एवं अन्य काम के लिए घर से निकले लोगों को काफी असुविधाएं होरही है. वाहनों की लाईटें जलाकर आगे गुजरना पड़ रहा है.कोहरे की वजह से सुबह में मार्निंग वॉक को निकलनेवालों की संख्या में कमी हुई है.