चीतल का शिकार, 9 संदिग्ध गिरफ्तार; उपक्षेत्र व्याहाड खुर्द अंतर्गत सामदा की घटना

    Loading

    सावली: तहसील के व्याहाड खुर्द उपवन परिक्षेत्र अंतर्गत सामदा बु के खेत परिसर में चीतल का शिकार करने के मामले में संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया. महादेव सावजी पोहनकर, सिद्धार्थ परशुराम रामटेके, राकेश कचरू भोयर, अमोल दिवाकर खेवले, गिरीधर देवाजी रामटेके, श्रावण कावरू शेंडे, रामदास सदू भोयर, योगेश हरिदास साखरे, श्रावण बुधा साखरे (सभी रा. सामदा, ता. सावली) निवासियों को गिरफ्तार किया गया है. 

    गुप्त सूचना मिलने के बाद विभाग के अधिकारी समदा स्थित महादेव सावजी पोहनकर के घर गए और तलाशी के दौरान घर में चीतल का पका हुआ मांस मिला. आरोपी से गहन पूछताछ की गई तो आरोपी शनिवार को दोपहर 2 से 2 बजे तक समादा स्थित अंजना कवडू भांडेकर के पडित खेत में  शनिवार की दोपहर में चीतल का शिकार किया.इसके बाद मांस को पकाकर खाने के लिए घर ले आए. जांच के दौरान पता चला कि इस मामले में आठ अन्य आरोपी शामिल थे.

    मौके पर एक पंचनामा कर मांस को जब्त कर लिया गया और वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 के तहत कुल नौ आरोपियों के खिलाफ वन अपराध दर्ज किया गया और कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया.जब आरोपियों को तालुका अदालत में पेश किया गया, तो प्रथम श्रेणी के न्यायाधीश ने उन्हें 2 दिसंबर, 2022 तक हिरासत में भेज दिया. कारवाई विभागीय वन अधिकारी प्रशांत खाडे, सहाय्यक वनसंरक्षक (तेंदु) एन. जे. चौरे, वनपरिक्षेत्र अधिकारी (प्रादेशिक) व्हि. ए. राजुरकर, क्षेत्र सहायक व्याहाड, वनरक्षक आदि ने की.