UP Assembly Election 2022 : former Congress MP Anand Prakash Gautam resigns from the party
File Photo

    Loading

    चंद्रपुर. जिले में लिए गए छह नगपंचायतों सावली, पोंभूर्णा, गोंडपिपरी, कोरपना, जिवती, सिंदेवाही_लोनवाही के चुनाव में सावली, गोंडपिपरी, कोरपना, और सिंदेवाही- लोनवाही में कांग्रेस ने जबकि पोंभूर्णा में भाजपा ने कब्जा जमाया है. जबकि जिवती में त्रिशंकू स्थिति बनी हुई है.

    कांग्रेस की इस सफलता में पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार और राजुरा के विधायक का योगदान रहा है. वहीं भाजपा के जीत में विधायक सुधीर मुनगंटीवार अपना गढ बचाने में सफल रहे है.

    जिले में कुल 102 सीटों के लिए चुनाव हुआ. जिसमें से कांग्रेस ने 53, भाजपा ने 24, शिवसेना ने 6, राकांपा ने 8, गोंगपा ने 5, वंचित ने 2 और अन्य ने 4 सीटें जीती है. सावली में कांग्रेस को 14, भाजपा 3 सीटे., पोंभूर्णा में भाजपा 10, कांग्रेस 1 , शिवसेना 4 वंचित 2 सीटे, गोंडपिपरी में कांग्रेस 7, भाजपा 4, राकांपा 2, शिवसेना 2, सीटे, अन्य 2 कोरपना में कांग्रेस को 12, भाजपा 4, अन्य 1 सीटे, जिवती में कांग्रेस को 6 राकांपा को 6 और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को 5 सीटें मिली है. जबकि सिंदेवाही_लोनवाही में कांग्रेस को 13 भाजपा को 3 और अन्य को 1 सीटें मिली है.

    सावली और सिंदेवाही_लोनवाही नगर पंचायतें ब्रम्हपुरी निर्वाचन क्षेत्र में आती है. यहां से पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार विधायक है. पालकमंत्री ने यहां अपने विरोधियों को धूल चटा दी. राजुरा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्ग कोरपना, जिवती और गोंडपिपरी नगर पंचायतों का समावेश था. यहां भी कांग्रेस ने बाजी मारी है.

    कांग्रेस के राजुरा के विधायक ने अपना गढ बचाने में सफलता पायी है. एकमात्र पोंभूर्णा में कांग्रेस को हार का मूंह देखना पड़ा है. पोंभूर्णा विधायक सुधीर मुनगंटीवार का गढ है वें अपने निवार्चन क्षेत्र में अपना वर्चस्व कायम रखने में सफल रहे है.