प्रयोगात्मक आधार पर नालों को जालीयों से ढका, चंद्रपुर महानगरपालिका व जेसीआई आरबीट चंद्रपुर की पहल

    Loading

    चंद्रपुर: विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में चंद्रपुर महानगरपालिका व जेसीआई चंद्रपुर आरबीट द्वारा झरपट नदी अंचलेश्वर गेट के पास नाले के मुख पर जाली लगायी गई.  इस पहल की शुरुआत आयुक्त राजेश मोहीते के मार्गदर्शन में अति. आयुक्त विपिन पालीवाल के हाथों से की गई. 

    नाले के पानी के साथ भारी मात्रा में कचरा बह रहा है. बहनेवाले नाले और ड्रेनेज में बार-बार कचरा डंप करने से आसपास के क्षेत्र में दुर्गंध फैलती है. नतीजतन, स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न होती हैं. यह कचरा अक्सर पानी के प्रवाह में बाधा डालता है. अगर यह कचरा प्रवाह के साथ बहता है तो नदी में जमा हो जाता है और नदी के पानी को प्रदूषित करता है. झरपट नदी के आंचलेश्वर गेट के पास एक छोटे से नाले के मुह पर कचरा इकट्ठा करने और नदी में बहने से रोकने के उद्देश्य से जाली लगायी गई. 

    प्रायोगिक आधार पर जाली लगायी गयी है. नाले के पानी के साथ आने_वाले प्लास्टिक और अन्य प्रकार के कचरे को उसमें जमा किया जाएगा. इस कचरे को मनपा के सफाई कर्मचारी समय-समय पर हटाकर जाली की सफाई कराएंगे. 

    इस अवसर पर मनपा के अधिकारी, कर्मचारी, जेसीआई चंद्रपुर ऑर्बिट के चेयरमैन हरीश मुथा, सचिव अमित पोरेड्डीवार, मनीष तिवारी, पूर्व अध्यक्ष हितेश नथवानी, अनुपम भगत, हरप्रीत गोथरा और जेसीआई के अन्य सदस्य मौजूद थे.