Notice to Minister Vijay Vadettivar in passport application case

    Loading

    • दिए तत्काल पंचनामा के आदेश 

    चंद्रपुर. पिछले दो तीन दिन से चंद्रपुर जिले में अतिवृष्टी तो अन्य स्थलों पर ओले गीरने से खरिप व रब्बी मौसम की फसलों का काफी नुकसान हुवा है. कपास, तुअर, हरभरा, गेहु, ज्वारी व हाथ आई फसलों का नूकसान होने से किसान चिंतित है. इसलिए किसानेां को बेमौसम बारिश से हुवे नुकसान की दखल लेते हुवे राज्य के सहायता व पुनर्वास मंत्री विजय वडेट्टीवार ने जिलाधिश को नुकसान के तत्काल पंचनामा करने के निर्देश दिए है. 

    वातावरण के बदलाव के कारण मौसम विभाग ने जिले में 10 व 11 जनवरी को बादल व मुसलाधार बारिश व ओले गिरने की संभावना जतायी थी. जिले में रविवार को बेमौसम बारिश हुवा. सोमवार मंगलवार को जिले में सवत्र बिजली की कडकडाहट के साथ बारिश हुवी. बल्लारपुर, वरोरा तहसील के कई स्थानो पर ओले गिरे. किसानों के फसलों का काफी नुकसान हुवा. 

    राजुरा, गोंडपिपरी, जिवती, कोरपना, पोंभूर्णा, मूल, भद्रावती, वरोरा, नागभीड व ब्रह्मपुरी आदि तहसील में बेमौसम बारिश से खेती का नुकसान हुवा. इसमें गेहु, तूअर, ज्वारी, चना तथा रब्बी फसलों का नुकसान हुवा. किसानों का राहत दिलाने हेतु नुकसान का त्वरित पंचनामा करने के निर्देश जिले के पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने प्रशासन को दिए है. 

    नुकसान के तत्काल पंचनाम करे : पालकमंत्री वडेट्टीवार 

    बेमौसमर बारिश से किसान चिंतीत है. हाथ आयी फसल ध्वस्त हुई है. कुछ क्षेत्र में बारिश का पानी घुसने से मकानों का नुकसान हुवा है. मकानों का नुकसान होने से नागरिकेां केा रहने की समस्या निर्माण हुवी है. नुकसान का तत्काल पंचनामा कर प्रशासन की ओर से उचीत सहायता दिए जाने की जानकारी सहायता व पुनर्वास मंत्री वडेट्टीवार ने दी है. 

    राजनितिक पार्टी की ओर से नुकसान मुआवजे की मांग 

    चंद्रपुर जिले में रविवार को मध्यम तो सोमवार व मंगलवार को अतिवृष्टी व ओले गिरने से किसानों का नुकसान हुवा है. बेमौसम बारिश से तुअर, हरभरा, लाखोरी, मिरची व गेहु का नुकसान हुवा है. इस पृष्ठभूमिपर भारतीय जनता पक्ष जिलाध्यक्ष देवराव भोंगले ने जिलाधिश से एक ज्ञापन से नुकसान मुआवजा की मांग की है.

    पिडित किसान के खेतों का पंचनामा कर आर्थिक सहायता देने, बिजली पम्प बिजली बिल माफ करने की मांग राज्य के मुख्यमंत्री, वित्तमंत्री, कृषिमंत्री व महसूलमंत्री से किसान संगठन के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक एड. वामनराव चटप ने की है.