Troubled by financial crisis, woman ate poison with three children

    Loading

    • घटना से लोग स्तब्ध

    ब्रम्हपुरी: शहर के देलनवाडी क्षेत्र  स्थित सहकार कालोनी में एक परिवार के सभी सदस्यों माता-पिता, दो पुत्रों ने आर्थिक तंगी से तंग आकर जहर पीकर सामूहिक आत्महत्या का प्रयास किया. इस घटना में महिला की मौत हो गई जबकि पिता और दोनों पुत्रों की हालत चिंताजकन है. यह घटना रविवार को हुई. घटना को लेकर लोग स्तब्ध है.

    सहकार कालोनी में एक अपार्टमेट में रहनेवाले रमाकांत दामोदर ठाकरे 55, उनकी पत्नी गीता ठाकरे 50, उनके पुत्र राहुल 27 और मनोज 25 चोरों किराये से फ्लैट लेकर रह रहे थे. पिछले कुछ दिनों से परिवार को कोई काम नहीं मिल पाने से उनपर आर्थिक तंगी आ गई थी. यहां तक की मोबाईल रिचार्ज को पैसे नहीं होने पर उन्होने मोबाईल बेचकर पैसा घर खर्च में इस्तेमाल किया. 

    शुक्रवार 23 सितंबर की मध्यरात्रि को चारों ने सामूहिक रूप से आत्महत्या करने का विचार किया और रात 12 बजे के बाद दो तीन प्रकार के कीटनाशक एकत्रित कर चारों ने एक एक ग्लास में डालकर उसे पी लिया. इसके बाद शनिवार को पूरा दिन वें बेहोशी की अवस्था में घर में ही पडे हुए थे.

    रविवार के तडके परिवार प्रमुख रमाकांत को कुछ होश आने पर उन्होने उठकर बच्चों और पत्नी की अवस्था को देखा तो दोनों पुत्र जीवित थे परंतु पत्नी निस्तेज पडी हुई थी. तडके 5 बजे रमाकांत उसी अवस्था में साईकिन से छोटे भाई के घर पहुंचे और अपनी दशा के बारे में बताया. उनके छोटे भाई ने तुरंत वाहन लाकर चारों को ग्रामीण अस्पताल में भरती किया. मात्र उपचार के दौरान गीता ठाकरे ने उपचार के दौरान दम तोड दिया जबकि रमाकांत ठाकरे का एक निजी अस्पताल में उपचार शुरू है. दोनों पुत्रों को गडचिरोली अस्पताल में भरती किया गया है.

    प्राप्त जानकारी अनुसार रमाकांत तहसील कार्यालय में नौकरी पर थे रिटायरमेंट होने के बाद दोनों संतान के लिए नौकरी का प्रयास किया परंतु उन्हें कही पर भी नौकरी नहीं मिली. इससे घर में आर्थिक तंगी और दोनेां के विवाह को लेकर तनावपूर्ण स्थिति बनी रहती थी. इन्हीं परेशानियों से तंग आकर उन्होने यह कदम उठाया है ऐसा माना जा रहा है.