tadoba

Entry in Tadoba closed , due to rising corona infection, tourists' money will be returned, tourists, Tadoba , corona

    Loading

    चंद्रपुर. राज्य समेत जिले में बढ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए 11 जनवरी की रात 12 बजे से पर्यटकों के प्रवेश पर अगले आदेश पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है. जिन पर्यटकों ने जंगल सफारी के लिए बुकिंग कर रखी है उनके रुपए आज से ई वालेट से वापिस किए जाएंगे.

    बाघों के स्वच्छंद विचरण के लिए प्रसिध्द ताडोबा अंधारी व्याघ्र प्रकल्प में देश ही नहीं विदेश के पर्यटक खींचे चले आते है. किंतु कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान ताडोबा में पर्यटकों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी थी. किंतु कोरोना के सभी नियमों का पालन करते हुए 1 अक्टूबर 2021 से पुन: पर्यटकों को ताडोबा में प्रवेश दिया जाने लगा.

    कुछ दिनों पूर्व वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों को ही ताडोबा में प्रवेश के आदेश दिए गए. आज सरकार ने 10 जनवरी से दिन में जमावबंदी और नाईट कर्फ्यू की घोषणा कर शाला, महाविद्यालय, माल मैदान, उद्यान आदि के लिए नई नियमावली लागू की है. इस दौरान पर्यटकों पर भी पाबंदी लगा दी है. जिससे अब अगले आदेश तक ताडोबा में पर्यटकों को प्रवेश बंदी कर दी है.

    न्यू ईयर और क्रिसमस पर भी भारी भीड़

    यहां आनेवाले पर्यटकों बाघ दिखने की अधिक संभावना होने से पर्यटक ताडोबा अंधारी व्याघ्र प्रकल्प की ओर खींचे चले आते है. इसलिए क्रिसमस और नववर्ष पर महीने भर से बुकिंग फुल हो गई थी. इस दौरान 16,000 से अधिक पर्यटकों ने ताडोबा में जंगल सफारी का लुत्फ उठाया था. किंतु अब अगले आदेश तक ताडोबा बंद रहेगा.