पालक मंत्री के आश्वासन पर पूर्व सैनिक कोहले ने तोड़ा अनशन

    Loading

    • भाजपा वरिष्ठ नेता भोंगने ने पिलाया नारीयल पानी  
    • दस दिन से चल रहा था अनशन 

    वरोरा. जिले में दस दिन से चल रहे हायहोल्टेज पूर्व सैनिक सागर कोहले के अन्नत्याग अनशन की चर्चा जिले में छायी रही. कोहले ने न्यायउचित मांगो के लिए प्रशासन के बडे अधिकारीयो के खिलाफ 16 सितम्बर से शाहिद स्मारक के पास बैठकर अन्नत्याग अनशन कर प्रशासन पर दबाव लाया और मकान का कब्जा देने के लिये प्रशासन को मजबूर किया. परंतु वरिष्ठ अधिकारी इनकी मांगो की दखल नही लेने तथा सागर कोहले की बिघडती हालत के बारे में जानकारी भाजपा नेताओं को देने पर पालकमंत्री मुनगंटीवार के आश्वासन पर कोहले ने भाजपा नेता भोंगले के हाथों से नारीयल पानी पीकर अनशन तोडा. 

    माजी सैनिक कोहले ने मकान के संदर्भ में स्वयं पर हुवे अन्याय का लेखा जोखा शासन के साथ ही महसूल के बडे अधिकारियो तक पाहुचाया लेकिन पूर्व सैनिक के अनशन की दखल नहीं ली. इस संदर्भ में स्थानीय भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष अमित चवले ने पूर्व सैनिक की समस्या को लेकर उपोषण में बैठे सागर कोहले की बिघडती हालत पर भाजपा के वरिष्ठ नेता देवराव भोंगले को जानकारी दी. भोंगले ने पालकमंत्री सुधीर मुनगंटीवार से इस विषय पर चर्चा की. मुनगंटीवार ने जांच पडताल कर पूर्व सैनिक को न्याय दिलाने का पुरा भरोसा दिया और पूर्व सैनिक की बिघडती हालत पर चिंता व्यक्त करते हुवे अन्नत्याग अनशन पीछे लेने की सूचना देवराव भोंगले के माध्यम से दी. 

    शाम को पालकमंत्री मुनगंटीवार के स्वीय सहायक महादानी ने वरोरा उपजिला अस्पताल पहुचकर प्रशासकीय महसूल अधिकारीयो से सम्पर्क कर उन्हे अनशन स्थल पर बुलाने की कोशीष की. इसके अलावा आयपीएस आयुष नोपानी व पीआय खोब्रागडे, एपीआय निलेश चवरे, मनसे नेता रमेश राजूरकर, भाजपा के बाबा भागडे, सुरेश महाजन उपस्थित हुवे. इस समय शासकीय पूर्ननियुक्त जिला अध्यक्ष सुरेश बोभाटे व पूर्ननियुक्त जिला सचिव वामन राजूरकर ने पूर्व सैनिक सागर कोहले को अनशन छोडने हेतु समझाया.

    आने वाले दिनो में न्याय नहीं मिलने पर महाराष्ट्र भर आंदोलन का मार्ग अपनाने इशारा दिया गया. इस आंदोलन को जयहिंद फाउंडेशन के जिला अध्यक्ष विजय तेलरांधे ने समर्थन घोषित किया. तत्पश्चात सागर कोहले ने उनके परिवार की सहमती से अन्नत्याग अनशन भाजपा जिला अध्यक्ष देवराव भोंगले के हाथों से नारीयल पानी पीकर अनशन को समाप्त किया. 

    इस समय पूर्व सैनिक प्रवीण चिमुरकर, ऋषी मडावी, अनिल चौधरी, गजानन उपरे, रवी तुरानकर, निलेश पावडे, रुपेश कुत्तरमारे के अलावा अनेक पूर्व सैनिक सामाजिक संगठन के लोग उपस्थित थें. अनशन समाप्ती पश्चात डॉ नाईक ने सागर कोहले का चेकप किया तथा आराम की सलाह देते मेडिकल जाच करते रहने सलाह दि. उन्हे गांधी उद्यान की अंबुलन्स से सागर कोहले को घर पहुचाया. इस समय सैकडों लोगो ने भारत माता की जय, वंदे मातरम, जय जवान जय किसान के नारे लगाए. 

    सागर कोहले और उनके परिवार ने आयपीएस आयुष नोपानी के विशेष आभार व्यक्त किए. भाजपा के देवराव भोंगले, अमित चवले, महादानी, शिंदे गुट के जिला अध्यक्ष नितीन मत्ते, मनसे नेता रमेश राजूरकर और सभी माजी सैनिक और वरोरा की जनता का आभार माना.