आबकारी विभाग कर रहा जनता की दिशाभूल

    Loading

    • संतप्त नागरिकों की भावनाओं से खेल शुरू : राहुल पावडे

    चंद्रपुर. चंद्रपुर शहर के दाताला रोड इरई नदी पूल के पास राम सेतू समिपस्थ व नागपुर रोड पर नए से शुरू हुवे शराब की दूकानों को बंद करने के लिए परिसर के नागरीकों के आंदेालन शुरू किया. इसके लिए लोकतंत्र मार्ग से विविध माध्यम से लोगों का आक्रोश आबकारी विभाग के सामने उमड रहा है. परंतु अब केवल दिखावे के लिए कागजादों पर दिखाकर आबकारी विभाग व जिला प्रशासन जनता की दिशाभूल कर लोगों की भावनाओं से खेलने का आरोप मनपा के पूर्व उपमहापौर राहुल पावडे ने किया है. 

    इस संदर्भ में आबकारी विभाग ने राहुल पावडे को भेजे गए जवाब में महाराष्ट्र शासन के आदेश में 28 मार्च 2008 व 12 फरवरी 2009 के अनुसार कोई भी शराब की दूकान बंद करने के लिए संबंधित ग्रापं, नगरपालिका, मनपा सरहद, वार्ड अथवा गांव के अबकारी अनुज्ञप्ती ग्रामसभा प्रस्ताव अथवा मतदान द्वारा बंद करने का प्रावधान होने की जानकारी दी.

    यह जानकारी आबकारी विभाग ने पहले ही क्यो नही दी इस तरह के कई सवाल पावडे ने उठाए है. यह नागरीकों की एक तरह से दिशाभूल करना जैसा हो गया है. कागजी घोडे नचाकर शहर में बिअर शापी व शराब के दूकानों को लायसन वितरित किए जा रहे है यह बात नागरीकों के ध्यान में आ रही है. प्रशासन ने समय रहते इसकी गंभीरता को पहचानना चाहीए. अथवा आनेवाले दिनों में नागरीकों की सहनशिलता समाप्त होने पर उसके लिए केवल जिला प्रशासन जिम्मेदार रहेगा ऐसा इशारा राहुल पावडे ने दिया है.