अंतत: भिसी बस स्टैंड का काम शुरू, हरियाली के लिए लगेंगे 1,000 पौधे

    • 9 प्लेटफार्म का होगा निर्माण

    भिसी. बहुप्रतीक्षित भिसी बस स्टैंड का काम शुरू हो गया है. जल्द ही भिसीवासियों को सुसज्ज बस स्टैंड का लाभ मिलेगा. 0.95 हेक्टेयर वनजमीन वन विभाग से पीडब्ल्यूडी को हस्तांतरित करने के बाद पहले वाल कम्पाउंड का निर्माण कार्य किया गया. अब प्लेटफार्म और शौचालय के निर्माण कार्य की शुरुआत की गई है.

    सार्वजनिक निर्माण कार्य उपविभागीय नागभीड़ अंतर्गत शांत इन्फ्रास्ट्रक्टर नागपुर कंपनी बस स्टैंड का काम कर रही है. बस स्टैंड निर्माण के लिए लगभग एक करोड़ रुपए खर्च होने वाले है. यहां 1,400 वर्ग फीट क्षेत्र में 9 प्लेटफार्म और शौचालय बनाए जाएंगे. 70 से 80 मीटर खुले मैदान को कांक्रीट किया जाएगा अथवा गट्ट लगाकर मैदान तैयार किया जाएगा.  बस स्टैंड क्षेत्र में 1,000 पौधे लगाए जाएंगे, ताकि क्षेत्र को सुंदर, हरा भरा बनायकर प्रदूषण कम किया जा सके.

    वन विभाग ने PWD को दी जमीन

    विधायक बंटी भांगड़िया के प्रयासों से वन विभग की जमीन पीडब्ल्यूडी विभाग को मिली. साथ ही बस स्टैंड निर्माण के लिए निधि उपलब्ध कराई गई. विट्ठल रुखमाई देवस्थान के सामने नए बस स्टैंड का काम शुरू है. मंदिर भी 5 एकड़ से अधिक जगह पर फैला है. इससे भविष्य में परिसर को बेहतर लुक मिलने वाला है.

    भिसी बस स्टैंड निर्माण के लिए संघर्ष समिति के अध्यक्ष उमेश बोमेवार के नेतृत्व में अनेक वर्षों तक नए सुसज्ज बस स्टैंड के लिए संघर्ष चलता रहा. इसका नतीजा है कि बस स्टैंड साकार हो रहा है. किंतु वन विभाग की इसी जमीन पर अतिक्रमण कर दूकान लगाने वाले छोटे दूकानदार विस्थापित हो गए हैं. उनके उदरनिर्वाह का जरिया खत्म हो गया है. बस स्टैंड परिसर में उन्हें विधायक के आश्वासन अनुसार कब जगह मिलेगी इसके इंतजार में है.