ST BUS
File Photo

    Loading

    • आंदोलनकारियों को मनाने का प्रयास जारी

    चंद्रपुर. राज्य सरकार में शामिल करने की मांग के लिए 28 अक्टूबर से राज्य परिवहन निगम के कर्मचारी आंदोलन कर रहे है. इसकी वजह से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं निगम को प्रतिदिन लाखों का नुकसान उठाना पड़ रहा है. निगम ने अपनी ओर से आंदोलनकारियों को मनाने का भरसक प्रयास किया.

    अब निगम ने 50 निजी ड्राईवरों को ठेका पध्दति से शामिल करने की योजना बनायी है. इसे मूर्त रुप देने के लिए आज 17 जनवरी को उनके लाईसेंस आदि की जांच, मेडिकल के बाद उन्हे बसें चलाने दिया जाएगा. जिससे यात्रियों को और राहत मिल सकेगी.

    वर्तमान में चंद्रपुर डिपो से कु 16 बसेस यात्रियों को सेवा दे रही है. उसी प्रकार वरोरा और राजुरा डिपो से भी कुछ बसों का परिचलन शुरु हो गया है. किंतु बसों का टाईम टेबल तय न होने की वजह से बसों को पैसेंजर मिलने में थोडी परेशानी हो रही है. इसके बावजूद जल्द ही स्थिति सामान्य होने की उम्मीद निगम के वरिष्ठ अधिकारियों ने व्यक्त की है.

    बस सेवा को सुचारु करने के लिए नगम की ओर से स्वेच्छा निवृत्ती लिए और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के आवेदन आमंत्रित किए गए थे. उसी प्रकार निजी ड्राइवरों की भरती की योजना भी निगम ने बनायी थी. जिसके बाद चंद्रपुर जिले से कुल 50 लोगों के आवेदन मिले है. इन सभी के ड्राईविंग संबंधी दस्तावेजों की जांच के बाद उनका मेडिकल फिटनेस टेस्ट होगा. जिसके बाद पात्र पाए जाने पर उन्हे रापनि की बस चलाने दिया जाएगा.

    डिपो के अधिकारी कर रहे प्रयास

    प्रदेश की जीवनरेखा कही जाने वाली लालपरी बसों के पहिए 2 महीने से अधिक समय पर थमे रहे. इसके बाद कुछ डिपो से कुछ बसेस शुरु की गई. किंतु आज भी अनेक डिपो से बसेस नहीं छूट नहीं रही है. इसलिए निगम के अधिकारी आंदोलनकारियों को मनाने का प्रयास कर रहे है. जिससे यात्रियों को बेहतर सेवा के साथ राजस्व में वृध्दि हो सके.

    जिले के 3 डिपो से चल रही बसे

    चंद्रपुर डिविजन अंतर्गत चंद्रपुर, राजुरा, वरोरा और चिमूर डिपो का समावेश है. आज की स्थिति में चंद्रपुर से कुल 17, वरोरा से 3 और राजुरा से 2 बसें नियमित सेवा दे रही है. किंतु आज भी चिमूर डिपो से बसेस नहीं चल रही है. सूत्रों के अनुसार चिमूर डिपो के परिचालकों ने ज्वाईंन कर लिया है. किंतु ड्राइवरों के काम पर न लौटने की वजह बसों का परिचहन नहीं हो रहा है.

    चंद्रपुर से अधिक ट्राफिक वाले नागपुर और गडचिरोली के लिए 3-3 बसे चल रही है. वही आदिलाबाद 2, आलापल्ली 2, ब्रम्हपुरी 2, घुग्घुस वणी 2, वरोरा चिमूर 1, चिमूर 1, गडचांदूर के लिए 1 बस चल रही है. वरोरा डिपो से 2 वणी और 1 चंद्रपुर तथा राजुरा डिपो की 2 बसें चल रही है.

    बस स्टैंड पर लौटी रौनक

    चंद्रपुर बस स्टैंड से 16 बसों का परिचालन शुरु हो गया है. इसलिए काफी दिनों से सूनसान पडे बस स्टैंड पर अब यात्री दिखाई देने लगे है. जिससे बस स्टैंड पर रौनक लौट आई है. यात्रियों के बस स्टैंड पर आकर बस पकडने की वजह से अब भीतर के दूकान भी शुरु हो गए है. पैसेंजर भी बस स्टैंड के भीतर तक आ रहे है.