पालकमंत्री के आदेश पर नहीं हुआ अमल, 11 विद्यार्थियों को विषबाधा होने का मामला

    Loading

    चंद्रपुर. गोंडपिपरी तहसील के चेक बोरगांव के जिला परिषद शिक्षकों ने विद्यार्थियों की चिकन पार्टी रखी थी. अभिभावकों को बिना सूचना के यह आयोजन किया गया था. जिसमें 11 विद्यार्थी विषबाधा से प्रभावित हो गए थे. जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पालकमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने तत्काल जांच कर रिपोर्ट देने को कहा था, परंतु अब तक प्रशासन को मामले की रिपोर्ट नहीं मिल पाई है. इसको लेकर अभिभावकों में काफी नाराजगी है. चेकबोरगांव के जिला परिषद स्कूल के विद्यार्थियों को शिक्षकों ने यहां उत्तमराव पाटिल वन उद्यान में पिकनिक रखी थी. इसमें 52 विद्यार्थियों सहित दो शिक्षक एवं अन्य 3 लोग शामिल थे. चिकन खाने के बाद विद्यार्थियों को उल्टियां होने लगीं. जिन्हें तुरंत गोंडपिपरी के ग्रामीण अस्पताल में भर्ती किया गया था.

    प्रशासन को नहीं मिली रिपोर्ट

    प्रशासन को इस मामले की रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है. इस संदर्भ में अधिकारियों से जानकारी हासिल की गई, तो घटना किस तरह हुई इस पर कोई बताने को तैयार नहीं है. इस मामले में दोषियों को बचाने का प्रयास होने का आरोप पालकों ने लगाया है. वन उद्यान में चिकन पकाने की अनुमति देने वाले वन अधिकारी भी इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं. पालकमंत्री के आदेश का कब पालन होगा इस ओर अभिभावकों की नजरें लगी हुई हैं.

    इस मामले में दोषियों पर कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर 27 अभिभावकों ने गोंडपिपरी खंड विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. इसके बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने तीव्र आंदोलन की चेतावनी दी है.