Chandrapur ZP
File Photo

    Loading

    • एक ही दिन में 43 कर्मचारी सेवानिवृत्त

    चंद्रपुर. चंद्रपुर जिला परिषद के 43 कर्मचारी 31 जुलाई को एक दिन में सेवानिवृत्त होने से जिप कर्मचारीयों को काम का बोझ ओर बढ गया है. पिछले तीन महीनों से सेवानिवृत्त कर्मचारियों की संख्या में इजाफा हो रहा है. पंचायत राज व्यवस्था में ग्रामीण विकास के लिए जिला परिषद की भूमिका महत्वपूर्ण है. लेकिन सेवानिवृत्त लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है. उसकी तुलना में पद नहीं भरे जा रहे है.

    इसलिए जिला परीषद में रिक्तियों की संख्या लगातार बढ़ रही है और इसका बोझ अन्य कर्मचारियों पर पड़ रहा है. अधिकारियों और कर्मचारियों को ग्रामीण विकास के साथ-साथ जिला परिषद के मामलों का प्रबंधन करते हुए कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है. खासकर पिछले महीने 73 कर्मचारी और उससे पहले 149 अधिकारी और कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं. हर महीने रिक्तियों में भारी वृद्धि होती है. जिससे अन्य कर्मचारीयों पर अतिरिक्त काम का बोझ डाला जा रहा है. 

    जिला परिषद में कोई नई भर्ती नहीं होने से बड़ी संख्या में रिक्त पद हैं. इससे अधिकारी-कर्मचारी अतिरिक्त प्रभार से तणाव में है. इससे काम प्रभावित हो रहा है.  प्रत्येक कर्मचारी के पास तीन से चार टेबल का प्रभार है. इससे कर्मचारी की कार्य मानसिकता का अंदाजा लगाया जा सकता है.