गौतस्करी करने वाली अंतरराज्यीय टोली का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार 98 मवेशियों को कराया आजाद

    Loading

    • लोहारा के पास एलसीबी ने की कार्रवाई

    चंद्रपुर. पडोसी तेलंगाना और आंधप्रदेश के कसाईघर में काटने के लिए ले जाने वाली अंतरराज्यीय टोली का स्थानीय अपराध शाखा की टीम ने पर्दाफाश किया है. आज शनिवार के सुबह की इस कार्रवाई में पुलिस ने 98 मवेशियों को आजाद करा गौशाला भेजा और  5 तस्करों को गिरफ्तार किया है.

    दो से तीन किमी के अंतराल से जब्त किए कंटेनर

    चंद्रपुर और गडचिरोली जिले से पडोसी तेलंगाना और आंध्रप्रदेश राज्य के कसाईघर में काटने के लिए बडे पैमाने पर मवेशी तस्करी कर ले जाया जाता है. इस प्रकार की तस्करी में मवेशियों को ठूंस ठूंस वाहनों में भरा जाता है जिससे अनेकों बार मवेशियों की मौत हो जाती है. तस्कर जिले के अलग अलग मार्ग का उपयोग करते है.

    आज सुबह गडचिरोली जिले से चंद्रपुर के लोहारा मार्ग से गौतस्करी की गुप्त सूचना पुलिस अधीक्षक अरविंद सालवे को मिली. इसलिए उन्होंने एलसीबी के थानेदार बालासाहब खाडे को टीम तैयार कर तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए.

    5 के खिलाफ रामनगर में मामला पंजीबध्द

    गडचिरोली जिले से 3 कंटेनर में भरकर तेलंगाना, आंध्रप्रदेश राज्य मवेशियों को ले जाने की सूचना के आधार पर एलसीबी की टीम ने लोहारा के पास नाकाबंदी कर दी. तस्करों के वाहनों की पायलेटिंग करने वाला मुख्य आरोपी गडचिरोली निवासी इमरान गोसीर खान (35) को धर दबोचा. इसके बाद दो से तीन किलोमीटर की दूरी पर तीनों कंटेनर को जब्त कर लिया. वाहनों की जांच में पाया कि चार से पांच मवेशियों की मौत हो चुकी है. बाकी के मवेशियों को गौशाला में भेज दिया है.

    पुलिस ने हैदराबाद निवासी शेख अकबर शेख चांद (57), शेख मेहबूब शेख (34), तेलंगाना के वाकडी निवासी शेख मेहबूब शेख अलताफ (18) और तेलंगाना के वाकडी निवासी मुक्तार मुबारक (27) और गडचिरोली निवासी इमरान गोसीर खान (35) को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला पंजीबध्द किया है.

    यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक अरविंद सालवे, अपर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी के मार्गदर्शन में स्थानीय अपराध शाखा के थानेदार बालासाहब खाडे के नेतृत्व में संजय आतकुलवार, प्रांजल झिलपे, रवींद्र पंधरे, नितीन सालवे, प्रकाश बल्की, सुभाष गौरकार, सतीश बगमारे, दिनेश हरडे आदि की टीम ने की है.