1 करोड़ और परिवार को तत्काल शासकीय सेवा में समाविष्ट करें

    Loading

    • वनकर्मचारियों की मांग, उपसंचालक को सौंपा निवेदन

    चंद्रपुर.  अखिल भारतीय बाघ गणना कार्यक्रम ताडोबा अंधारी बाघ प्रकल्प में शुरु है. गणना के पहले दिन कोलारा (कोर) वनक्षेत्र में स्वाती ढुमने महिला वनरक्षक पर बाघ ने हमला कर दिया. जिसमें उसकी मौत हो गई. इस घटना से वन कर्मचारियों में दहशत फैली है. इसलिए कर्मचारियों ने उपसंचालक को निवेदन सौंपकर इस प्रकार की घटना होने पर तत्काल परिवार को 1 करोड़ की सहायता और नौकरी देने की मांग की है.

    20 नवंबर को महिला वनरक्षक स्वाती अपने अन्य सहयोगियों के साथ जानवरों की गणना के लिए जंगल में गई थी. जहां पर बाघ के मार्ग में अवरोध न आए इसलिए वह पास से गुजर रही थी कि झाडियों से निकलकर बाघ ने हमला कर दिया और उसे घसीटते ले गया. जिसमें उसकी मौत हो गई. इस घटना से वनकर्मचारियों में दहशत है. इसलिए निवेदन सौंपा है.

    निवेदन में कहा कि बाघ गणना नवंबर की बजाय फरवरी, मार्च में करें, ट्रांजिट लाईन पर चलने का समय सुबह 6.30 बजे की बजाय 10 बजे रखे, 15 किमी पैदल चलने की पध्दति बंर कर कैमरा ट्रैप के माध्यम से प्रगणना करें, आन ड्यूटी मृत्यु होने पर एक करोड की आर्थिक मदद और परिजनों को तत्काल सरकारी नौकरी में समाविष्ट करने की मांग की है.