पुलिस की निगरानी में अतिक्रमित जगह पर चली जेसीबी, भिसी बस स्टैंड के लिए अतिक्रमण हटाया

    Loading

    भिसी. भिसी वासियों बस स्टैंड सपना  जल्द ही पूरा होना वाला है. बस स्टैंड के लिए आरक्षित वनविभाग की जगह का सार्वजनीक निर्माणकार्य विभाग को हस्तांतरण करणे की प्रक्रिया शुरु हो गई है. शुक्रवार को भिसी वन परिक्षेत्र अधिकारी संतोष औतकर द्वारा वनजमीन पर अतिक्रमण कर व्यवसाय करने वालों को 24 घंटे के भीतर अतिक्रमण हटाने का नोटिस दिया था.

    आज शनिवार को कुछ अतिक्रमण कारियों ने अपना अतिक्रमण खुद ही निकालना शुरू किया. कुछ का वन विभाग व्दारा जेसीबी लगाकर हटाया गया. ती चार अतिक्रमण धारकों को सोमवार तक का समय दिया गया है. सोमवार तक अतिक्रमण नहीं हटाया तो वन विभाग सख्ती से अतिक्रमण  हटायेगा ऐसी जानकारी भिसी वनपरिक्षेत्र अधिकारी संतोष औतकर ने दी है.

     भिसी के विठ्ठल रुखमिणी मंदिर के सामने भू क्र. 374 में O.95 हेक्टेयर जगह झाडी जंगल की है. उपरोक्त जगह भिसी बस स्टैंड के लिए आरक्षित की गई तथा उसे सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग को हस्तांतरण करने की प्रक्रिया के तहत वनजमीन पर किया गया अतिक्रमण हटाने की कारवाई की जा रही है. इस अवसर पर किसी प्रकार का विवाद न हो इसके लिए पुलिस की मदद ली गई है.

    बस स्टैंड के लिए सर्वे नं. 374 में 0.95 हेक्टेयर आर जगह पर बस स्टैंड निर्माण की मंजूरी मिलने के बाद सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग के  नागभीड कार्यालय द्वारा प्रस्तावित जगह का सीमांकन करने हेतु नवंबर 2019 में भूमि अभिलेख कार्यालय में 12 हजार रूपए भरकर जगह का सीमांकन किया गया. उपरोक्त जगह प्राप्त करने हेतु सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग नागभीड व्दारा केन्द्र सरकार को 10.07 लाख रुपए अदा किए. 

    1 करोड़ की लागत से बनेगा बस स्टैंड

    1 करोड़ 598 रूपए की लागत से बनने वाले भिसी बस स्टॅन्ड के निर्माण के लिए ग्राम पंचायत का अनापत्ती प्रमाणपत्र, ग्राम वन अधिकरी समिति की मंजूरी, ग्राम सभा का प्रस्ताव, पटवारी का प्रस्ताव, उपविभागीय वनहक्क समिति का प्रमाणपत्र जैसी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है.