File Photo
File Photo

    Loading

    चंद्रपुर. मूल तहसील समेत जिले भर में धान की पिसाई का काम शुरु है. इसके लिए धान को काटकर खेत में ढेर लगा दिया हौ. किंतु 24 दिसंबर की रात जुनासुर्ला निवासी रवींद्र कालेश्ववार ओर रतन उराडे के खेत में रखे धान को ढेर को अज्ञात ने आग लगा दी. इससे किसानों का भारी नुकसान हुआ है. इसके पूर्व 10 दिसंबर को जुनासुर्ला निवासी अल्पभूधारक महिला किसान वर्षा शेंडे के 1 एकड के धान के धान के ढेर को किसी ने आग के हवाले कर दिया था.

    पहले ही धान उत्पादक किसानों को बेमौसम बरसात की मार झेलनी पडी थी. विशेष रुप से सावली और मूल तहसील के किसानों को सर्वाधिक नुकसान सहना पडा ऐसे में बीच खुची फसल को काटकर किसानों ने अपने खेत में धान का ढेर लगाकर रखा है. वहीं खेत में थ्रेसर मशीन की सहायता से धान को पीसकर उसका चावल और भूसी अलग की जा रही है. इसी प्रकार दोनों किसानों ने अपने अपने खेत में धान का ढेर लगा रखा था.

    किंतु रात के समय पर अज्ञात ने दोनों ढेरों को आग लगा दी. इसलिए महिला और अन्य दोनों किसानों के नुकसान का तत्काल पंचनामा कर आर्थिक मदद देने की मांग जिलाधीश से की है. उसी प्रकार तीनों किसानों ने यदि धान का बीमा निकाला हो तो बीमा कंपनी मौके पर पहुंचकर पंचनामा कर बीमा राशि प्रदान करने की मांग जुनासुर्ला के सेवा सहकारी सोसायटी के अध्यक्ष गणेश खोब्रागडे ने की है.