ओबीसी छात्रवृत्ति के लिए मंत्री छगन भुजबल को सौपा ज्ञापन

    Loading

     

    2 वर्ष से छात्रावृत्ती प्रलम्बित_ प्रदेश महासचिव ससनकर 

    चंद्रपुर . खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री एवं ओबीसी नेता छगन भुजबल चंद्रपुर के दौरे पर थे. इसी दौरान पुरोगामी शिक्षक समिति के प्रदेश महासचिव हरीश ससनकर ने मंत्री भुजबल से भेट कर राज्य के ओबीसी विद्यार्थियों के प्रलम्बित छात्रवृत्ति का लाभ नियमित देने की मांग ज्ञापन के माध्यम से की. 

    वर्तमान में प्रदेश के अन्य पिछड़े वर्ग के लाखों छात्रों की छात्रवृत्ति पिछले दो वर्षों से लंबित है. ग्रामीण अंचल में अभिभावकों ने बड़ी उम्मीद से फार्म भरा लेकिन छात्रवृत्ति नहीं मिली. साथ ही लेन-देन न होने से बैंक की ओर से बैंक खाते बंद हैं. आय प्रमाण पत्र समय पर नहीं मिलते. जिला स्तर पर आवेदन देना पड़ता है. तकनीकी दिक्कतों से अभिभावक परेशान हैं. इस वर्ष छात्रावृत्ती के आवेदन भरने के मानसिकता में नही है. इस वर्ष कुछ प्रचलित नियमों में बदलाव कर माता-पिता के बैंक खाते, तलाठी आय प्रमाण पत्र को ध्यान में रखा जाए, आवेदन जमा करने की सुविधा तहसिल स्तर पर उपलब्ध करायी जाने की मांग की गई. 

    कई वर्षों के बाद, ओबीसी द्वारा राज्य में उपेक्षित, निम्न-आय और पिछड़े वर्ग के छात्रों को छात्रावृत्ती योजना से राहत प्रदान मिली है. यह छात्रातृत्ती नियमित मिलने की उम्मीद छात्रों में है. कोरोना समय के कारण इसमें देरी होने की जानकारी मंत्री भुजबल ने दी लेकिन छात्रवृत्ति का भुगतान जल्द ही किए जाने का आश्वासन दिया. 

    इस समय जिले के ओबीसी नेता हीराचंद बोरकुटे, डी.के. अरीकर और गुलाब माथेरे मौजूद थे. संगठन की मांग का विचार करने की मांग राज्य नेता विजय भोगेकर, राज्याध्यक्ष प्रसाद पाटील, राज्य महासचिव हरिश ससनकर, महिला राज्याध्यक्षा अल्का ठाकरे, चंदा खांडरे, बलीराम मोरे, बालाजी पंडागले, भूपेश वाघ ने की है.